विमान के टायलेट में छिपाकर ला रहा था गोल्ड, कस्टम ने तस्कर को किया गिरफ्तार

आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम ने सोने की तस्करी में एक भारतीय को गिरफ्तार किया है। वह दुबई से दिल्ली आया था। उसके पास से 1518 ग्राम सोना बरामद हुआ है। पकड़े जाने से बचने के लिए सोने का पेस्ट वह विमान के टायलेट में छिपाकर लाया था।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:14 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:14 PM (IST)
विमान के टायलेट में छिपाकर ला रहा था गोल्ड, कस्टम ने तस्कर को किया गिरफ्तार
कस्टम अधिकारी सोना जब्त कर तस्कर से तस्करी के संबंध में पूछताछ कर रहे हैं।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम ने सोने की तस्करी में एक भारतीय को गिरफ्तार किया है। वह दुबई से दिल्ली आया था। उसके पास से 1518 ग्राम सोना बरामद हुआ है। पकड़े जाने से बचने के लिए सोने का पेस्ट वह विमान के टायलेट में छिपाकर लाया था। कस्टम अधिकारी सोना जब्त कर तस्कर से तस्करी के संबंध में पूछताछ कर रहे हैं।

आइजीआइ एयरपोर्ट के ज्वाइंट कस्टम कमिश्नर शौकत अली ने बताया कि 24 फरवरी को दुबई से इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान एयरपोर्ट पर आई थी। इससे उतरा एक संदिग्ध शख्स एयरपोर्ट से बाहर निकलने की जुगत में था। कस्टम अधिकारी उस पर नजर रख रहे थे। इस बीच ग्रीन चैनल पार करते ही कस्टम ने उसे दबोच कर उसकी तलाश ली। तलाशी में उसके पास से सोने का पेस्ट बरामद हुआ। पेस्ट से निकाला गए शुद्ध सोने की कीमत 65 लाख रुपये है। मामले की छानबीन की जा रही है।

चरस की तस्करी में महिला तस्कर गिरफ्तार

वहीं, सिविल लाइंस थाना पुलिस ने चरस की तस्करी में महिला तस्कर को गिरफ्तार किया है। 22 वर्षीय महिला के पास से 95 ग्राम चरस बरामद की गई है। उत्तरी जिले के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मजनू का टीला इलाके में सक्रिय मादक पदार्थ तस्करों को दबोचने के लिए पुलिस विशेष अभियान चला रही है। गत दिनों कई तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ भी चुके हैं। इसी काम में 23 फरवरी को एसआइ दीपक लोचब की टीम इलाके में गश्त कर रही थी। तभी उन्होंने संदिग्ध परिस्थिति में एक महिला को देख उसे दबोच लिया। तलाशी लेने पर उसके पास मौजूद पालीथिन से 95.66 ग्राम चरस बरामद हुई।

पूछताछ में सुल्तानपुरी निवासी महिला ने बताया कि वह अपने जीजा से चरस प्राप्त कर उसकी तस्करी करती थी। चरस उपलब्ध करवाने वाले शख्स पर सिविल लाइंस थाने में दुष्कर्म और मादक पदार्थ अधिनियम के तहत तीन मामले दर्ज हैं। पुलिस छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी