ICC T20 WC 2021: भारत की हार पर पटाखे जलाने वालों पर भड़के गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग, सुनाई खरी खोटी

ICC T20 WC 2021 गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कहा कि इस तरह की हरकत करने वाले भारतीय नहीं हो सकते। हम अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ खड़े हैं। वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर सवाल किया जब पटाखे प्रतिबंधित हो गए हैं तो अचानक ये कहां से आ गए।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 08:06 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 08:27 PM (IST)
ICC T20 WC 2021: भारत की हार पर पटाखे जलाने वालों पर भड़के गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग, सुनाई खरी खोटी
पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर व वीरेंद्र सहवाग file photo ANI

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। दुबई में टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम को पाकिस्तानी टीम से मिली करारी हार के बाद राजधानी दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में पटाखों की गूंज सुनाई दी। इससे आम लोगों के साथ पूर्व खिलाड़ी भी आहत नजर आए। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर व वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर ऐसे लोगों को आड़े हाथों लेकर जमकर खरी-खोटी सुनाई। पटाखे जलाने वालों की हरकत को शर्मनाक बताया। इसके अलावा आम लोगों ने भी इंटरनेट मीडिया पर ऐसे लोगों के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली।

पूर्वी दिल्ली के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कहा कि इस तरह की हरकत करने वाले भारतीय नहीं हो सकते। हम अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ खड़े हैं। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर सवाल किया जब पटाखे प्रतिबंधित हो गए हैं तो अचानक ये कहां से आ गए।

ट्वीट में आगे लिखा है कि देश के कई हिस्सों में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए पटाखे फोड़े गए। अच्छा वे क्रिकेट की जीत का जश्न मना रहे होंगे, तो फिर दिवाली पर पटाखे फोड़ने पर क्या हर्ज है। यह पाखंड क्यों, सारा ज्ञान तब ही याद आता है।

वहीं, भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट किया कि जो क्रिकेट के मैदान में एक हार पर पटाखे जला रहे हैं, वे जंग के मैदान में किधर खड़े होंगे। देश में छोटे-छोटे हजारों मिनी अड्डे बन चुके हैं, इन्हीं अड्डों में भारत की हार पर रात भर पटाखे जलाए गए। इन्हीं अड्डों में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ तंबू लगे थे।

बता दें कि रविवार रात को क्रिकेट टी-20 विश्वकप में भारतीय पाकिस्तान के हाथों हार गई। इसके बाद दिल्ली के कुछ इलाकों में पटाखे फोड़ने की आवाज सुनाई दी। हालांकि थोड़ी देर बाद ये आवाज बंद हो गई। पटाखे फोड़ने को लेकर सोमवार को दिन में राजनीति भी गरमा गई। वहीं देश के लोग ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग करने लगे। 

chat bot
आपका साथी