नवजोत सिंह सिद्धू पर भड़के गौतम गंभीर, इमरान खान को 'बड़ा भाई' बताने पर AAP ने भी कांग्रेस को घेरा

Gautam Gambhir Vs Navjot Singh Sidhu भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने नवजोत सिंह सिद्धू पहले अपने बेटा या बेटी को भारत-पाकिस्तान बार्डर पर लड़ने के लिए भेजें फिर आतंकवादी देश के मुखिया (पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान) को अपना बड़ा भाई बताएं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 01:28 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 01:28 PM (IST)
नवजोत सिंह सिद्धू पर भड़के गौतम गंभीर, इमरान खान को 'बड़ा भाई' बताने पर AAP ने भी कांग्रेस को घेरा
पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर file photo

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। अपने पाकिस्तान प्रेम को लेकर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर सुर्खियों में हैं। शनिवार को करतारपुर साहिब मत्था टेकने पहुंचे सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा भाई बताकर नए विवाद को जन्म दे दिया। सिद्धू के बयान को लेकर भाजपा और आम आदमी पार्टी ने उन पर जोरदार हमला बोला है। पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू पहले अपने बेटा या बेटी को भारत-पाकिस्तान बार्डर पर लड़ने के लिए भेजें फिर आतंकवादी देश के मुखिया (पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान) को अपना बड़ा भाई बताएं।

क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर ने यह भी कहा कि भारत 70 साल से पाकिस्तान की तरफ से प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहा है और सिद्धू की ओर से एक "आतंकवादी देश" के प्रधानमंत्री को अपना बड़ा भाई कहना "शर्मनाक" है।

आप ने भी सिद्दू व कांग्रेस को घेरा

वहीं, दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी (आप) ने भी सिद्धू पर जोरदार हमला बोला है। आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं पंजाब के सह- प्रभारी राघव चड्ढ़ा ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए बेहद चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू एवं पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का पाकिस्तान प्रेम उमड़कर सामने आ रहा है। वे पाकिस्तान और इमरान खान का महिमा मंडन कर रहे हैं। यह बेहद ही चिंता का विषय है।

राघव चड्ढा ने कहा कि पंजाब एक बार्डर स्टेट है, यहां पंजाब पुलिस एवं बीएसएफ रोजाना कितने ही ड्रोन अटैक फेल करती है। यहां बड़ी मात्रा में हेरोइन पकड़ी जाती है। पाकिस्तान पंजाब के जरिए हमारे देश में नशा बेचता है, ड्रोन बेचता और टिफिन बम बेचता है। पंजाब के डीजीपी इस बात को लगातार कहते आए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से ट्रेड के लिए बार्डर खोलने की बात हम सब शुरुआत से कहते आए हैं लेकिन अभी हालात ऐसे हैं कि यदि ट्रेड के लिए बार्डर खोला जाता है तो पाकिस्तान से चार गुणा मात्रा में नशा, आतंकवाद व हथियार देश में आएंगे।

चड्ढा ने कहा कि पंजाब जैसे बार्डर एवं संवदेनशील स्टेट के नेता यदि ऐसी बात कहते हैं तो इसके मायने अलग निकलते हैं। आम आदमी पार्टी इस मामले को गंभीरता से लेती है।

chat bot
आपका साथी