अपराध : जेल में स्पोर्ट्स शूज पहनकर रहना चाहता है गैंगस्टर काला जठेड़ी

वकीलों का कहना है कि इन जूतों में जठेड़ी को चलने फिरने में परेशानी होगी। इसलिए उसे जेल में स्पोर्ट्स शूज पहनने की इजाजत दी जाए। इस पर अदालत ने जेल प्रशासन से जवाब मांगा था मगर जेल प्रशासन ने आधा-अधूरा जवाब दिया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 05:46 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 05:46 PM (IST)
अपराध : जेल में स्पोर्ट्स शूज पहनकर रहना चाहता है गैंगस्टर काला जठेड़ी
अन्य कैदियों की तरह मेडिकल व कैंटीन की सुविधा भी मांगी।

फरीदाबाद [हरेंद्र नागर]। लारेंस बिश्नोई गिरोह का गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी जेल में स्पोर्ट्स शूज पहनना चाहता है। इसके लिए उसने अपने वकील नवीन सहरावत और प्रकाश दलाल के माध्यम से न्यायाधीश गौरव खटाना की अदालत में अर्जी लगाई है। वकीलों ने दलील दी है कि चोट के कारण काला जठेड़ी के दोनों पैरों का आपरेशन हो रखा है। उसके पैरों में राड डाली गई हैं। जेल में कैदियों को पहनने के लिए पीटी शूज दिए जाते हैं।

पीटी शूज के कारण जेठड़ी को चलने -फिरने में होती है दिक्कत

वकीलों का कहना है कि इन जूतों में जठेड़ी को चलने फिरने में परेशानी होगी। इसलिए उसे जेल में स्पोर्ट्स शूज पहनने की इजाजत दी जाए। इस पर अदालत ने जेल प्रशासन से जवाब मांगा था, मगर जेल प्रशासन ने आधा-अधूरा जवाब दिया। अदालत ने जेल प्रशासन को इस बारे मेें सोमवार तक सही तरह से जवाब देने को कहा है।

जेठड़ी ने मांगी मेडिकल एवं कैंटीन की सुविधा

स्पोर्ट्स शूज के अलावा वकीलों ने जेल में जठेड़ी के लिए अन्य कैदियों की तरह मेडिकल सुविधा और कैंटीन की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है। वकीलों ने अदालत को बताया कि जेल प्रशासन ने उन्हें जठेड़ी से मिलने नहीं दिया और अदालत से अनुमति की बात कही। वकीलों ने अदालत को से अपील की कि सीआरपीसी की धारा 41डी के अनुसार उन्हें कैदी से मिलने की अनुमति दी जाए। वकीलों की सभी अपील पर अब अदालत सोमवार को सुनवाई करेगी।

chat bot
आपका साथी