दिल्ली से 110 कार चोरी कर नार्थ ईस्ट राज्यों में बेचने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

दक्षिणी पूर्वी जिला पुलिस की एंटी नारकोटिक्स टीम ने दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न इलाकों से 110 से अधिक कार पर हाथ साफ करने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। आरोपित अपने गिरोह के गुर्गों की मदद से चोरी की कार को पूर्वोत्तर राज्यों में बेच देता था।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:14 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:14 PM (IST)
दिल्ली से 110 कार चोरी कर नार्थ ईस्ट राज्यों में बेचने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार
दिल्ली-एनसीआर से 110 से अधिक कार पर हाथ साफ करने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिणी पूर्वी जिला पुलिस की एंटी नारकोटिक्स टीम ने दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न इलाकों से 110 से अधिक कार पर हाथ साफ करने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। आरोपित से पुलिस टीम ने कुल 10 कार मणिपुर सिलीगुड़ी और दिल्ली के अलग-अलग स्थानों से बरामद की है। आरोपित अपने गिरोह के गुर्गों की मदद से चोरी की कार को पूर्वोत्तर राज्यों में बेच देता था।

आरोपित की पहचान सरिता विहार के रहने वाले नीरज शर्मा उर्फ विनय उर्फ सरकार के तौर पर की गई है। दक्षिणी पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त ईशा पांडेय ने रविवार को बताया कि बीती छह अक्टूबर को एक सूचना मिली थी कि सरकार गैंग का सरगना नीरज शर्मा उर्फ विनय उर्फ सरकार वाहन चोरी की घटना को अंजाम देने वाला है। आरोपित 100 से अधिक वाहन की चोरी के मामले में संलिप्त है।

इस बार वह कार चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए जसोला इलाके में आने वाला है। पुलिस की एक टीम ने ट्रैप लगाकर संदिग्ध कार चालक को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने आरोपित से कार के दस्तावेज मांगे तो पता चला कि कार चोरी की है। उपायुक्त ने बताया कि पूछताछ में आरोपित ने नीरज शर्मा से पता चला कि वह चोरी की कारें पूर्वोत्तर के कई राज्यों में आपूर्ति करता है।

इसके साथ ही दूसरे राज्यों में भी कारों का खपाता था। आरोपित को बाद में पुलिस की टीमों ने मणिपुर, इंफाल, सिलिगुडी के विभिन्न स्थानों पर लेकर गई और कारें जब्त की। टीम ने इंफाल और मणिपुर से छह और दिल्ली से चोरी की गई दो कारें बरामद की हैं।

chat bot
आपका साथी