करीब 90 उभरते सिंगर से गैंग ने ठग लिए 10 करोड़ रुपये, लाइक बढ़ाने का दिया था झांसा

दिल्ली पुलिस ने आइपी एड्रेस मोबाइल की लोकेशन और बैंक खातों से मिले सुराग के आधार पर आरोपित को शिलांग से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह चार सालों में कई लोगों से ठगी कर चुका है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 10:14 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 12:18 PM (IST)
करीब 90 उभरते सिंगर से गैंग ने ठग लिए 10 करोड़ रुपये, लाइक बढ़ाने का दिया था झांसा
करीब 90 उभरते सिंगर से गैंग ने ठग लिए 10 करोड़ रुपये, लाइक बढ़ाने का दिया था झांसा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तर पश्चिमी जिला साइबर सेल ने सिंगिंग ऐप पर लाइक बढ़ाने का झांसा देकर ठगी करने के मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की जांच में करीब 90 उभरते गायकों से दस करोड़ रुपये की ठगी की बात सामने आई है। जानकारी के अनुसार, पीड़ित शालीमार बाग निवासी 50 वर्षीय लोकेश वोहरा गायक हैं। उन्होंने स्टार मेकर ऐप पर अपना अकाउंट बनाया था, जिस पर वह अपने गाने आदि अपलोड करते थे। इसी दौरान आरोपित महावीर प्रसाद शर्मा ने आनलाइन संपर्क कर ऐप पर लाइक बढ़ाने में मदद करने की बात कही। इसके लिए उसने 31 लाख रुपये की मांग की। लाइक बढ़ने पर गायक को अंक मिलते हैं और इन अंकों को बैंक के माध्यम से कैश कराया जा सकता है। इस लालच में लोकेश ने आरोपित को 21 लाख रुपये दे दिए, लेकिन रुपये मिलने के बाद आरोपित ने पीड़ित से संपर्क समाप्त कर लिया।

उधर, पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने बताया कि मामले की जांच के लिए साइबर सेल प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील शर्मा की देखरेख में टीम गठित की गई। टीम ने आइपी एड्रेस, मोबाइल की लोकेशन और बैंक खातों से मिले सुराग के आधार पर आरोपित को शिलांग से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह चार सालों में कई लोगों से ठगी कर चुका है। पुलिस उसके बैंक खातों की जांच कर रही है। दिल्ली पुलिस ने लोगोंं को भी सलाह दी है कि इन दिनों कई गिरोह सक्रिय हैं, जो लाइक के नाम पर पैसा कमाने का झांसा देते हैं। जब लोग इनके चंगुल में आ जाते हैं तो ये ट्रेनिंग से नाम पर उनसे पैसे वसूल लेते हैं। इसके अलावा अन्य तरीकों से भी लोगों को बेवकूफ बनाकर पैसा ठगते हैं।

chat bot
आपका साथी