लोकप्रिय नाट्यकर्मी मालविका जोशी के निर्देशन में हुआ गणेशोत्सव का आयोजन

हेरिटेज सोसाइटी रिस्पेक्ट इंडिया एवं सनंत के संयुक्त तत्वावधान मे गणेशोत्सव का आयोजन किया गया। यह आयोजन चर्चित लोकप्रिय नाट्यकर्मी एवं प्रसिद्ध स्टोरी टेलर मालविका जोशी के निर्देशन में संपन्‍न हुआ। मालविका जोशी विगत कई वर्षों से गणेशोत्सव का आयोजन कर रही हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:13 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:13 PM (IST)
लोकप्रिय नाट्यकर्मी मालविका जोशी के निर्देशन में हुआ गणेशोत्सव का आयोजन
मालविका जोशी विगत कई वर्षों से गणेशोत्सव का आयोजन कर रही हैं

 नई दिल्ली, जेएनएन। हेरिटेज सोसाइटी, रिस्पेक्ट इंडिया एवं सनंत के संयुक्त तत्वावधान मे गणेशोत्सव का आयोजन किया गया। यह आयोजन चर्चित, लोकप्रिय नाट्यकर्मी एवं प्रसिद्ध स्टोरी टेलर मालविका जोशी के निर्देशन में संपन्‍न हुआ। मालविका जोशी विगत कई वर्षों से गणेशोत्सव का आयोजन कर रही हैं। 'वार्ता विघ्नकर्ता की: गणेश चतुर्थी से अनंत चतुर्थी तक ' का आयोजन 10 से 20 सितंबर तक किया गया। इस आयोजन का लाइव प्रसारण फेसबुक और यूटुब के माध्यम से रात्रि 8 बजे से 9 बजे तक नियमित किया गया। इस कार्यक्रम को कई देशों के लोगों ने देखा और सराहा, विशेषकर बच्चो के लिए यह कार्यक्रम काफी लोकप्रिय रहा।

श्री गणेश से जुड़ी कई रोचक कथाओं का वाचन

गणेश पूजनोत्सव के दस दिनों तक मालविका जोशी ने श्री गणेश से जुड़ी कई रोचक कथाओं का वाचन किया। श्री गणेश से जुड़ी अनेक आख्यानों को, किवदंतियों को और लोक गाथाओं को सविस्तार से मालविका जोशी ने कथा के माध्यम से बतलाया। प्रत्येक दिन कार्यक्रम की शुरुआत डॉ. अनंताशुतोष द्विवेदी के स्वागत वक्तव्य से हुआ। डॉ गायत्री एस लोकेश द्वारा श्री गणेश वंदना की सुमधुर प्रस्तुति दर्शकों को काफी आकर्षित किया। सागरिका बनर्जी ने इकोफ्रैंडली गणेश की प्रतिमा बनाने की सहज और सुगम विधि को हर दूसरे दिन दर्शकों से साझा किया, जो दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय रहा। दर्शकों एवं आयोजकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापन डॉ. मनीष के चौधरी ने दिया।

chat bot
आपका साथी