दो मंजिला मकान में चल रहे जुए के अड्डे का भंडाफोड़, दो संचालक समेत 29 गिरफ्तार

जांच में पता चला कि मंडावली थाने का घोषित बदमाश विनय राय जुए का अड्डा चला रहा है। शुक्रवार देर रात पुलिस टीम ने मंडावली फाजलपुर में गिरी मार्ग पर दो मंजिला मकान में छापा मारा।पुलिस ने घेराबंदी कर जुए के अड्डे के दो संचालकों समेत 29 को दबोच लिया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:45 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 07:45 AM (IST)
दो मंजिला मकान में चल रहे जुए के अड्डे का भंडाफोड़, दो संचालक समेत 29 गिरफ्तार
पुलिस ने मंडावली में दो मंजिला मकान में चल रहे जुए के अड्डे का भंडाफोड़ किया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पुलिस ने मंडावली में दो मंजिला मकान में चल रहे जुए के अड्डे का भंडाफोड़ किया है। वहां से अड्डा चला रहे दो संचालकों समेत 29 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 4.20 लाख रुपये, दो तमंचे, 14 कारतूस, तीन मोबाइल, वाकी-टाकी व अन्य सामान बरामद हुआ है। गड़बड़ी की आशंका होने पर जुआ खेल रहे लोगों को आगाह करने के लिए वाकी-टाकी का इस्तेमाल किया जाता था।

पूर्वी जिले की डीसीपी प्रियंका कश्यप ने बताया कि स्पेशल स्टाफ की टीम को सूचना मिली थी कि मंडावली इलाके में जुए का अड्डा चलाया जा रहा है। इस पर स्पेशल स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर सत्येंद्र खारी के नेतृत्व में बनाई गई टीम को जांच सौंपी गई। इसमें मंडावली थाना अध्यक्ष कश्मीरी लाल व उनकी टीम को सहयोग के लिए लगाया गया।

शुरुआती जांच में पता चला कि मंडावली थाने का घोषित बदमाश विनय राय जुए का अड्डा चला रहा है। शुक्रवार देर रात पुलिस टीम ने मंडावली फाजलपुर में गिरी मार्ग पर दो मंजिला मकान में छापा मारा। पुलिस ने घेराबंदी कर जुए के अड्डे के दो संचालकों समेत 29 को दबोच लिया। अड्डा चलाने वाले आरोपितों की पहचान अनिल गुप्ता और ज्योति कुमार के रूप में हुई। दोनों के कब्जे से पुलिस ने दो तमंचे और 14 कारतूस बरामद किए हैं। वहां से कुछ लोग फरार होने में कामयाब भी रहे।

पूछताछ के दौरान आरोपित अनिल व ज्योति ने बताया कि वह ग्रेजुएट हैं। अनिल जुए में मोटी रकम हार गया था। उस पर विनय का कर्जा था। कर्जा उतारने के लिए वह विनय के लिए जुए के अड्डे पर काम करने लगा। जबकि ज्योति को काम के बदले मोटी राशि दी जाती थी। दोनों ही पहले अपराधों में लिप्त रह चुके हैं। हर परिस्थिति से निपटने के लिए दोनों अपने पास तमंचा रखते थे। इनके अलावा जुए के अड्डे पर आठ से दस लोग हमेशा रहते थे, इनमें से कुछ फरार हो गए।

chat bot
आपका साथी