शराब के ठेकों का निरीक्षण के लिए उतरी चार टीमें, 22 को नोटिस जारी

महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने बताया कि निरीक्षण में पाया गया कि कई शराब के ठेके नियमों की अवहेलना कर खोले गए हैं। उनका कन्वर्जन शुल्क और संपत्ति कर जमा नहीं हुआ है। इसके साथ कई संपत्तियों का नक्शा पास भी नहीं हुआ है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 09:56 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 09:56 PM (IST)
शराब के ठेकों का निरीक्षण के लिए उतरी चार टीमें, 22 को नोटिस जारी
इससे पहले 34 ठेकों को निगम ने दिया है नोटिस

नई दिल्ली [स्वदेश कुमार]। शराब के ठेकों के निरीक्षण व जांच के लिए पूर्वी निगम में गठित चार टीमें मंगलवार को मैदान में उतर आईं। अलग-अलग जगहों पर टीमों ने शराब के ठेकों की पड़ताल की। पड़ताल पर अनियमितता पाए जाने पर शाहदरा उत्तरी और दक्षिणी जोन में मंगलवार को कुल 22 ठेका संचालकों को नोटिस जारी हुए हैं। इन संचालकों को 10 दिसंबर से पहले अनियमितताओं को दूर कर निगम में दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे। इससे पहले पूर्वी निगम ने 34 ठेकों नोटिस जारी किया गया था और उनसे एक हफ्ते में दस्तावेज पेश करने को कहा था।

नियम का नहीं हो रहा था पालन 

महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने बताया कि निरीक्षण में पाया गया कि कई शराब के ठेके नियमों की अवहेलना कर खोले गए हैं। उनका कन्वर्जन शुल्क और संपत्ति कर जमा नहीं हुआ है। इसके साथ कई संपत्तियों का नक्शा पास भी नहीं हुआ है। इन अनियमितताओं के चलते शाहदरा दक्षिणी जाेन में 12 और शाहदरा उत्तरी जोन में 10 ठेकों को नोटिस जारी किया गया है।

10 दिसंबर तक मिला समय 

श्याम सुंदर अग्रवाल ने बताया कि शराब ठेका संचालकों को 10 दिसंबर तक का समय दिया गया है कि अनियमितताओं को दूर कर अपना कन्वर्जन शुल्क और संपत्ति कर जमा करवाएं। ऐसा नहीं करने पर निगम इन ठेकों को सील कर देगा। श्याम सुंदर अग्रवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार की आबकारी नीति जनता के लिए नुकसानदेह तो है ही लेकिन इस नीति के तहत खुलने वाले शराब के ठेके नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं जो सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो ठेके नियमों को उल्लंघन करके खाेले गए हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी