आक्सी फ्लो मीटर और कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करने वाले चार गिरफ्तार

आरोपितों ने बताया कि अश्वनी दीक्षित नाम के व्यक्ति से 3500 रुपये में फ्लो मीटर खरीदकर सात हजार रुपये में बेच रहे थे। टीम ने फोन के जरिये अश्वनी से संपर्क कर एक आक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने की इच्छा जताई अश्वनी ने 1.12 लाख रुपये की मांग की।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 03:57 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 03:57 PM (IST)
आक्सी फ्लो मीटर और कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करने वाले चार गिरफ्तार
पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। गीता काॅलोनी थाना पुलिस ने आक्सी फ्लो मीटर और कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान सलीम, जाहिद, अरविंद और संतोष के रूप में हुई है। गिरोह की सरगना और मुख्य आरोपित महिला है, जिसका नाम तृप्ति बत्रा बताया जा रहा है। वह अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

कई कंसंट्रेटर बरामद

पुलिस ने पकड़े गए आरोपितों के पास से 18 आक्सी फ्लो मीटर, एक आक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किया है।शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त आर सत्यसुंदरम ने बताया कि शनिवार को गीता कालोनी थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग आक्सी फ्लो मीटर की कालाबाजारी कर रहे हैं। थानाध्यक्ष संजय भट्ट के नेतृत्व में एसआइ अवधेश व अन्य की टीम बनाई गई।

13 आक्सी फ्लो मीटर बरामद

टीम ग्राहक बनकर कालाबाजारी करने वाले लोगों से संपर्क किया, आरोपितों ने उन्हें 1080 रुपये के फ्लो मीटर सात हजार रुपये में देने की बात कही। पुलिसकर्मी उस कीमत पर मीटर खरीदने को तैयार हो गए। गिरोह के दो लोग सलीम और जाहिद मीटर लेकर दिए गए पते पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। टीम को उनके पास से 13 आक्सी फ्लो मीटर बरामद हुए।

पुलिस ने नकली ग्राहक बन कर खरीदने का दिया ऑफर

आरोपितों ने बताया कि अश्वनी दीक्षित नाम के व्यक्ति से 3500 रुपये में फ्लो मीटर खरीदकर सात हजार रुपये में बेच रहे थे। टीम ने फोन के जरिये अश्वनी से संपर्क कर एक आक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने की इच्छा जताई, अश्वनी ने 1.12 लाख रुपये की मांग की। टीम खरीदने के लिए तैयार हो गई।

माल लेकर आते ही पुलिस ने किया गिरफ्तार

अरविंद और संतोष कार से कंसंट्रेटर लेकर जैसे ही पहुंचे, पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। पुलिस को जांच में पता चला अश्वनी अपनी एक महिला मित्र तृप्ति बत्रा के साथ गाजियाबाद के मोहन नगर स्थित गुलमोहर ग्रीन सोसाइटी में है। टीम जब तक वहां पहुंची वह फरार हो चुके थे।

chat bot
आपका साथी