लालच में गंवाए साढ़े चार लाख, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक एक शख्स मेट्रो ट्रेन से कीर्ति नगर जा रहे थे। इस दौरान दूसरे युवक ने उनसे कहा कि पास में खड़ा युवक अनपढ़ है और छह लाख बैंक में जमा कर दे इसका लालच देकर उसने ठगी कर ली।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 04:31 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 04:31 PM (IST)
लालच में गंवाए साढ़े चार लाख, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच
मामले की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दो ठगों की तरफ से बिछाए गए लालच के जाल में फंसकर एक मेट्रो यात्री ने साढ़े चार लाख रुपये गंवा दिए। पीड़ित जितेंद्र सिंह की तरफ से दी गई शिकायत के मुताबिक वे चार अप्रैल को मेट्रो ट्रेन से कीर्ति नगर जा रहे थे। इस दौरान एक युवक ने उनसे कहा कि पास में खड़ा युवक अनपढ़ है और अपने मालिक के यहां से छह लाख रुपये चुराकर लाया है।

वह पैसों को बैंक में जमा कराना चाहता है, लेकिन अनपढ़ है इसलिए बैंक में जमा कराने के बारे में कुछ नहीं जानता। अगर वे (जितेंद्र) चाहें तो अनपढ़ युवक को एटीएम से पर्ची निकालकर दे देंगे और पैसे आधे-आधे बांट लेंगे। इस दौरान युवक ने कपड़े में बंधी नोटों की गड्डियों को भी दिखाया जिनमें पांच-पांच सौ के नोट दिख रहे थे।

लालच में आकर जितेंद्र दोनों युवकों के साथ बाराखंभा मेट्रो स्टेशन पर उतर गए और पास में अरुणाचल भवन में स्थित एटीएम बूथ पर चले गए। वहां, अनपढ़ बने युवक ने पैसे जितेंद्र के बैग में डाल दिए, जबकि इस दौरान दूसरे युवक ने अपना एटीएम कार्ड मशीन में डालकर पर्ची निकालने की कोशिश की, लेकिन कोई पर्ची नहीं निकली, तो उसने जितेंद्र से एटीएम मांगा और पर्ची निकालकर अनपढ़ बने युवक को दे दी। इसके बाद उसने जितेंद्र से यह कहते हुए मोबाइल मांगा कि वह अनपढ़ युवक को आटो में बिठाकर आता है फिर पैसों का बंटवारा कर लेंगे। इसके साथ ही उसके साथ ठगी कर ली।

निर्माणाधीन फुट ओवरब्रिज से गिरकर युवक की मौत

इधर, सरिता विहार थाना क्षेत्र के जसोला लिविंग स्टाइल माल के पास एक निर्माणाधीन फुट ओवरब्रिज से गिरकर 40 वर्षीय युवक की मौत हो गई। घटना शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे की है। मृतक की पहचान पन्ने लाल के रूप में की गई है। दक्षिण- पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ बजे निर्माणाधीन फुट ओवरब्रिज (एफओबी) से युवक के गिरने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम को पन्ने लाल नामक युवक घायल अवस्था में मिला। आनन-फानन में युवक को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शनिवार सुबह उसकी मौत हो गई। युवक के स्वजन को घटना की सूचना देकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। एफओबी का निर्माण करवा रहे ठेकेदार पर लापरवाही बरतने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी