आइजीआइ एयरपोर्ट पर डेढ़ करोड़ की विदेशी सिगरेट बरामद, जांच में जुटी एजेंसी

आइजीआइ एयरपोर्ट के वरिष्ठ कस्टम अधिकारी ने बताया कि उन्हें डोमेस्टिक कार्गो टर्मिनल में संदिग्ध कंसाइनमेंट होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद कस्टम ने कंसाइनमेंट की जांच की तो पता चला कि अलग-अलग पार्सल के डिब्बे में विदेशी सिगरेट है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 07:10 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 12:13 PM (IST)
आइजीआइ एयरपोर्ट पर डेढ़ करोड़ की विदेशी सिगरेट बरामद, जांच में जुटी एजेंसी
उत्तर पूर्व राज्यों से भेजी गई गई सिगरेट की खेप।

नई दिल्ली, संतोष शर्मा। आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम ने डेढ़ करोड़ मूल्य की विदेशी सिगरेट बरामद की है। उत्तर पूर्व राज्यों से सिगरेट की खेप डोमेस्टिक कार्गो टर्मिनल में पार्सल में भेजी गई थी। इसकी आपूर्ति दिल्ली-एनसीआर में होनी थी। कस्टम अब सिगरेट तस्करी में लगे तस्करों की पहचान मे जुट गई है।

आइजीआइ एयरपोर्ट के वरिष्ठ कस्टम अधिकारी ने बताया कि उन्हें डोमेस्टिक कार्गो टर्मिनल में संदिग्ध कंसाइनमेंट होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद कस्टम ने कंसाइनमेंट की जांच की तो पता चला कि अलग-अलग पार्सल के डिब्बे में विदेशी सिगरेट है। डिब्बों से 7.27 लाख सिरगेट बरामद की गई।

छानबीन में पता चला कि विदेशी सिगरेट अलग-अलग उपभोक्ता सामान के डिब्बे में उत्तर पूर्व राज्यों से भेजी गई थी। उनपर दिल्ली-एनसीआर में उन स्थान का पता दर्ज था जहां उसे भेजा जाना था। लिहाजा बाद में कस्टम अधिकारियों ने उक्त पते पर छापा मार, लेकिन सभी पते फर्जी मिले।

दरअसल गत वर्ष नवंबर-दिसंबर में भी एयरपोर्ट पर भारी संख्या में विदेशी सिगरेट बरामद की गई थी। इसके बाद कई लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी। माना जा रहा है कि पकड़े जाने से बचने के लिए तस्करों ने सिगरेट को पहले उत्तर पूर्व राज्यों में भेजा होगा। बाद में पार्सल द्वारा कंसाइमेंट को दिल्ली भेजा गया। मामले की छानबीन जारी है।

कार चोरी कर ले गए बदमाश

वहीं, कोटला मुबारकपुर थाना क्षेत्र के प्रेम नगर इलाके में बाजार में पार्क की गई कार बदमाश चोरी कर ले गए। चोरी की पूरी वारदात घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। कार चालक की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि 12 जनवरी को प्रेम नगर मार्केट के पास खड़ी सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार जिस पर सरकारी वाहन लिखा हुआ था चोरी हो गई। कार चालक के अनुसार कार जम्मू कश्मीर हाउस में इस्तेमाल की जाती थी। कार चालक ने सौ नंबर पर पुलिस को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित चालक की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी