राम मंदिर निर्माण के लिए अक्षय कुमार, हेमामालिनी, कैलाश खेर समेत कई अन्य कलाकार बनेंगे रामभक्‍त

महाभियान 15 जनवरी मकर संक्रांति से शुरू होकर माघ-पूर्णिमा 27 फरवरी तक चलेगा। इससे धन संग्रह के साथ विहिप की कोशिश संपूर्ण देशवासियों में रामत्व के प्रसार की है। वह चाहता है कि यह राष्ट्र मंदिर के रूप में हो जिसे पूरे देश का जुड़ाव हो।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 03 Jan 2021 07:45 AM (IST) Updated:Sun, 03 Jan 2021 03:57 PM (IST)
राम मंदिर निर्माण के लिए अक्षय कुमार, हेमामालिनी, कैलाश खेर समेत कई अन्य कलाकार बनेंगे रामभक्‍त
रामकाज में भी जुटेंगे बालीवुड के दिग्गज।

नई दिल्ली, नेमिष हेमंत। सैकड़ों सालों के इंतजार के बाद अयोध्या में बनने जा रहे भव्य राममंदिर निर्माण में बालीवुड के दिग्गज कलाकार भी रामभक्त की भूमिका में होंगे। वे मंदिर निर्माण में खुद आर्थिक सहयोग के साथ वीडियो संदेश जारी कर देशवासियों से भी जुड़ने की अपील करेंगे। सब कुछ ठीक रहा तो मध्य जनवरी तक मंदिर निर्माण शुरू हो जाएगा। इसके साथ विश्व हिंदू परिषद (विहिप) का 44 दिनों का "निधि समर्पण अभियान' भी शुरू होगा।

यह महाभियान 15 जनवरी मकर संक्रांति से शुरू होकर माघ-पूर्णिमा 27 फरवरी तक चलेगा। इससे धन संग्रह के साथ विहिप की कोशिश संपूर्ण देशवासियों में रामत्व के प्रसार की है। वह चाहता है कि यह "राष्ट्र मंदिर' के रूप में हो, जिसे पूरे देश का जुड़ाव हो। इसके लिए 10 लाख से अधिक टोलियों में 40 लाख से अधिक कार्यकर्ता जुटेंगे। वे सवा पांच लाख गांवों में 12 करोड़ से अधिक परिवारों के 65 करोड़ व्यक्तियों तक पहुंचेंगे।

हालांकि, तब भी सभी तक पहुंचना आसान नहीं होगा। इसलिए विहिप ने अब इसके लिए सोशल मीडिया व बालीवुड कलाकारों का भी सहयोग लेने की तैयारी की है। विहिप के संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी जो मंदिर आंदोलन के बाद की है। उसे इसके बारे में ज्यादा नहीं पता है। तो उन्हें जोड़ने के लिए सोशल मीडिया व बालीवुड सितारों का भी प्रमुखता से सहयोग लिया जाएगा।

बालीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, पुनीत इस्सर, गजेंद्र चौहान के साथ ही पाश्र्व गायक कैलाश खेर, सांसद व पाश्र्व गायक बाबुल सुप्रीमो अभिनेत्री व सांसद हेमामालिनी जैसे कलाकारों के वीडियो संदेश भी जारी किए जाएंगे। भोजपुरी गायक, अभिनेता व सांसद मनोज तिवारी वीडियो संदेश के साथ जमीन पर भी सक्रिय रहेंगे।

इसी तरह इंस्टाग्राम, वाट्सएप, यूट्यूब, फेसबुक, ट्वीटर व टेलीग्राम जैसे सोशल मीडिया व मैसेंजर ग्रुप में इससे संबंधित पोस्ट डाले जाएंगे। ट्वीटर जैसे प्लेटफार्म पर राम मंदिर संबंधि नियमित तौर पर हैशटैग भी जारी किए जाएंगे। सुरेंद्र जैन ने बताया कि कई अन्य बालीवुड कलाकार और कला, खेल व साहित्य जगत के दिग्गजों से भी इसके लिए संपर्क साधा जा रहा है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी