IPl मुकाबले पर सट्टा लगाने वाले गैंग का पर्दाफाश, 5 लोग गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने आरोपितों की निशानदेही पर एक लेपटॅाप नौ मोबाइल व करीब 21 हजार रुपये भी बरामद किए हैं। आरोपितों की पहचान तरुण कुमार संजय यादव संजय आहूजा कृष्ण व अंकित के रूप में हुई है।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 07:22 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 07:22 PM (IST)
IPl मुकाबले पर सट्टा लगाने वाले गैंग का पर्दाफाश, 5 लोग गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की गिरफ्त में आए शातिर सट्टेबाज।

नई दिल्ली [संतोष शर्मा]। दक्षिण पश्चिम जिला पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने आइपीएल क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपितों को दबोचा है। ये आरोपित मुंबई इंडियंस व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हो रहे मुकाबले पर सट्टा लगा रहे थे। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर एक लेपटॅाप, नौ मोबाइल व करीब 21 हजार रुपये भी बरामद किए हैं। आरोपितों की पहचान तरुण कुमार, संजय यादव, संजय आहूजा, कृष्ण व अंकित के रूप में हुई है।

दक्षिण पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त इंगित प्रताप सिंह ने बताया कि स्पेशल स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर दिनेश कुमार को गिरोह के बारे में जानकारी मिली थी। 23 दिसंबर को पुलिस को पता चला कि तरुण कुमार अपने दोस्तों के साथ सदर बाजार इलाके में सट्टा चला रहा है। जानकारी के आधार पर पुलिस ने मौके पर छापेमारी की और वहां पांच आरेपितों को दबोच लिया। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ दिल्ली कैंट थाना में शिकायत दर्ज कराई। पूछताछ में आरोपितों से पुलिस को पता चला कि वे नए नंबर विभिन्न वाट्सएप ग्रुपों में साझा कर सट्टे की जानकारी देते थे। जो भी मुकाबले पर सट्टा लगाना चाहता था, वह इन नंबरों पर संपर्क करता था। इन्होंने एक लेपटॉप पर एक एप्लीकेशन इंस्टॉल कर रखा था ताकि किस आदमी के कितने पैसे खाते में हैं, इसकी जानकारी मिलती रहे। पुलिस के अनुसार सट्टे पर लगे करीब पांच लाख रुपये की जानकारी अभी तक मिली है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी