दिल्ली के बुराड़ी में चोरी के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार, आभूषण व बाइक समेत कई चीजें बरामद

पुलिस टीम ने दो सप्ताह के भीतर सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। इसी बीच गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने रविवार को आरोपित विकास को मुकुंदपुर इलाके से चोरी के फोन के साथ पकड़ लिया।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 02:53 PM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 02:53 PM (IST)
दिल्ली के बुराड़ी में चोरी के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार, आभूषण व बाइक समेत कई चीजें बरामद
चोरी की मामले में पांच गिरफ्ता। प्रतीकात्मक फोटो

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। बुराड़ी थाना पुलिस ने चोरी के एक मामले में पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों में दो खरीदार भी हैं। आरोपितों की पहचान अभिषेक गुप्ता (25), पंकज (19), संजय (19) और खरीदार विकास (20) व आकाश (20) हैं। विकास आजादपुर और अन्य सभी मुकुंदपुर इलाके के रहने वाले हैं। पुलिस ने इनके पास से चोरी की एक सोने की चेन, कान के कुंडल, अंगूठी, 13 चांदी के सिक्के, मोबाइल फोन और वारदात में इस्तेमाल एक बाइक बरामद की है। उत्तरी जिले के डीसीपी एंटो अल्फोंस ने बताया कि नौ मई को बुराड़ी निवासी कमलेश पण्डेय नामक युवक ने घर में चेारी की शिकायत दी थी । शिकायत में उन्होंने बताया कि वह अपने घर में सो रहे थे। सुबह जब उठे तो पता चला कि उनके घर से सोने व चांदी के जेवरात के अलावा तीन मोबाइल व 10 हजार रुपये चोरी हो गए हैं।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया। आरोपितों को पकड़ने के लिए एसीपी कोतवाली, उमा शंकर की देखरेख में एसएचओ बुराड़ी, सुरेश कुमार, एसआइ सत्येंद्र, एएसआइ उमेश कुमार, हवलदार प्रवीण, सिपाही कुलदीप और नरेंद्र की टीम बनाई गई। पुलिस टीम ने दो सप्ताह के भीतर सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। इसी बीच गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने रविवार को आरोपित विकास को मुकुंदपुर इलाके से चोरी के फोन के साथ पकड़ लिया।

पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसने आकाश नामक एक युवक से यह फोन खरीदा है। इसके बाद पुलिस ने आकाश को भी दबोच लिया। पूछताछ के दौरान आकाश ने पुलिस को बताया कि उसने यह फोन दो हजार रुपये में एक युवक से खरीदा है। इसके बाद पुलिस ने करीब दो सौ लोगों से पूछताछ के बाद आरोपित संजय को पकड़ लिया।संजय ने बताया कि सहयोगी अभिषेक और पंकज के साथ मिलकर घरों में चोरी की की वारदात को अंजाम देता था। इसके बाद पुलिस ने अभिषेक और पंकज को भी गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी