दिल्ली में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन का बुधवार से होगा आगाज, सीएम केजरीवाल रहेंगे मौजूद

दिल्ली में पहली बार बुधवार से द्वारका सेक्टर 14 स्थित वेगास माल में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौजूद रहेंगे। लोग अपनी कार में टीका लगाकर आधे घंटे तक प्रतीक्षा करेंगे और अगर कोई समस्या नहीं होती है तो वे अपने घर चले जाएंगे।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 06:03 AM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 10:24 AM (IST)
दिल्ली में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन का बुधवार से होगा आगाज, सीएम केजरीवाल रहेंगे मौजूद
मुख्यमंत्री की मौजूदगी में बुधवार से शुरू होगा ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। टीके की कमी के कारण आम आदमी पार्टी व भाजपा के बीच चल रहे आरोप प्रत्यारोप के बीच राजधानी में पहली बार बुधवार से द्वारका सेक्टर 14 स्थित वेगास माल में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौजूद रहेंगे। दक्षिण पश्चिमी जिला प्रशासन व आकाश हेल्थकेयर के संयुक्त तत्वावधान में यह शुरू किया जा रहा है। इसका मकसद लोगों का जल्द से जल्द टीकाकरण करना है। लोग अपनी कार में टीका लगाकर आधे घंटे तक प्रतीक्षा करेंगे और अगर उन्हें कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या नहीं होती है तो वे अपने घर चले जाएंगे। दिल्ली-एनसीआर में सबसे पहले गुरुग्राम में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन का आयोजन किया गया था। इसकी सभी ने तारीफ की थी।

जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि इस पहल से लोगों को टीकाकरण कराने में आसानी होगी। अभी लंबी-लंबी लाइनें देखकर लोग घबरा जाते हैं। ऐसे में कार में बैठे-बैठे टीका लगाने में उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। टीकाकरण की शुरुआत सुबह साढ़े ग्यारह बजे होगी। यहां पर लोगों की प्रतिक्रिया जानने के बाद इसे अन्य जगहों पर भी शुरू किया जा सकता है। टीका लगाने के लिए आकाश अस्पताल की टीम मौजूद रहेगी।

बता दें कि राजधानी में टीके की कमी के कारण कई केंद्रों को बंद करना पड़ा है। इस कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। केंद्रों की संख्या कम होने से जहां पर अभी टीके लगाए जा रहे हैं वहां काफी भीड़ बढ़ गई है। ऐसे में कई लोग केंद्र से वापस लौट जाते हैं।

chat bot
आपका साथी