Safdarjung Hospital Fire News: सफदरजंग अस्पताल के नर्सिंग रूम में लगी आग, धुआं निकलते ही मचा हड़कंप

देश की राजधानी दिल्ली के बड़े अस्पतालों शुमार सफदरजंग से खबर आ रही है कि वहां आग लग गई जिस पर समय रहते काबू पा लिया गया है। इस आग के चलते किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 03:07 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 03:31 PM (IST)
Safdarjung Hospital Fire News: सफदरजंग अस्पताल के नर्सिंग रूम में लगी आग, धुआं निकलते ही मचा हड़कंप
सफदरजंग अस्पताल के नर्सिंग रूम में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई।

नई दिल्ली, एएनआइ। देश की राजधानी दिल्ली के बड़े अस्पतालों शुमार सफदरजंग से खबर आ रही है कि वहां आग लग गई, जिस पर समय रहते काबू पा लिया गया है। इस आग के चलते किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। वहीं, इस आग से कितनी आर्थिक हानि हुई है? इसका पता पूरी जांच के बाद ही चल पाएगा। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, बृहस्पतिवार दोपहर सफदरजंग अस्पताल के नर्सिंग रूम में शॉर्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई। 

वहीं, दिल्ली दमकल विभाग के अधिकारी के मुताबिक, बृहस्पतिवार दोपहर एक बजकर करीब 18 मिनट पर नर्सिंग रूम में अचानक आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर मौजूद अस्पताल कर्मचारियों और पुलिस के जवानों द्वारा तत्काल आग को बुझाया गया। दमकल विभाग को सूचित किए जाने के करीब पांच मिनट के अंदर ही उस आग पर काबू पा लिया गया था। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से निकली चिंगारी के चलते अस्पताल की चौथी मंजिल पर स्थित नर्सिंग रूम में आग लगी थी। आग मामूली इसलिए अस्पताल में मौजूद कर्मचारियों ने ही इस पर काबू पा लिया। 

इससे पहले 16 सितंबर को भी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भीषण आग लग गई थी। इस दौरान अस्पताल में आग लगने की सूचना मिलते ही चारों ओर अफरा-तफरी मच गई थी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचीं दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों ने आग पर काबू पाया था। दरअसल, आग अस्पताल में स्थित कचरे के प्लांट में लगी थी। इस आगजनी में कोई नुकसान नहीं हुआ था। वहीं, आग लगने के कारणों का पता भी नहीं चल सका था। 16 सितंबर को अस्पताल की इमारत से धुआं निकलता दिखने के बाद एहतियात के तौर पर अस्पताल की बिल्डिंग खाली करा ली गई थी।  

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी