Indian Railway News: क्या है हरियाणा एक्सप्रेस ट्रेन का टाइम टेबल और रूट? यहां जानिये- सबकुछ

Indian Railway News कोसली से सीधे दिल्ली के लिए यह एक मात्र सीधी ट्रेन है। रोज सैकड़ों सैनिक पूर्व सैनिक व उनके स्वजन को दिल्ली स्थित बेस अस्पताल जाना पड़ता है। ढाई दशक तक सैनिकों व पूर्व सैनिकों ने इस ट्रेन को दोबारा चलवाने के लिए सबसे ज्यादा संघर्ष किया।

By Jp YadavEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 07:53 AM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 11:45 AM (IST)
Indian Railway News: क्या है हरियाणा एक्सप्रेस ट्रेन का टाइम टेबल और रूट? यहां जानिये- सबकुछ
Indian Railway News: क्या है हरियाणा एक्सप्रेस ट्रेन का टाइम टेबल और रूट? यहां जानिये- सबकुछ

नई दिल्ली/रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। तकरीबन ढाई दशक के  लंबे इंतजार के बाद आखिरकार सोमवार को दिल्ली और हरियाणा के लोगों को भारतीय रेलवे ने बड़ा तोहफा दिया है, जिसके बाद लोगों का सफर आसान हो गया है। हरियाणा एक्सप्रेस ट्रेन एक बार फिर से ट्रैक पर दौड़ने लगी है। यह ट्रेन सिरसा से तिलकब्रिज, दिल्ली के बीच चलेगी। हरियाणा के रोहतक लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने सोमवार को कोसली रेलवे स्टेशन से हरियाणा एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर दिल्ली के लिए रवाना किया। इसके संचालन से हरियाणा के आधा दर्जन से अधिक जिले के लोगों को फायदा मिलने लगा है।

सिरसा-दिल्ली के बीच फेरे लगाएगी ट्रेन

तकरीबन ढाई दशक पूर्व रेलवे लाइनों को मीटर गेज से ब्राड गेज करते समय हिसार से दिल्ली के बीच चलने वाली हरियाणा एक्सप्रेस ट्रेन को बंद कर दिया गया था। अब इस ट्रेन का रूट सिरसा तक बढ़ाया गया है। हरियाणा एक्सप्रेस चलने से रेवाड़ी व कोसली क्षेत्र के पूर्व सैनिकों, सैनिकों व उनके स्वजन ने बड़ी राहत ली है। कोसली से सीधे दिल्ली तक जाने के लिए यह एक मात्र सीधी ट्रेन है तथा हर रोज सैकड़ों सैनिक, पूर्व सैनिक व उनके स्वजन को दिल्ली स्थित बेस अस्पताल जाना पड़ता है। यही कारण है कि ढाई दशक तक सैनिकों व पूर्व सैनिकों ने इस ट्रेन को दोबारा चलवाने के लिए सबसे ज्यादा संघर्ष किया।

यह रहेगा हरियाणा एक्सप्रेस का समय

हरियाणा एक्सप्रेस रात 2:35 बजे सिरसा से चलकर 3:55 बजे हिसार, 6:15 कोसली, 7:25 रेवाड़ी, 8:36 गुरुग्राम, 9:50 नई दिल्ली व 10:15 बजे तिलकब्रिज पहुंचेगी।

इसके बाद वापसी में शाम 5:15 बजे तिलकब्रिज से चलकर 7:28 पर नई दिल्ली, 6:30 गुरुग्राम, 7:35 रेवाड़ी, 8:30 कोसली, 9:35 भिवानी, 10:55 पर हिसार व रात 12:50 बजे सिरसा पहुंचेगी।

यहां पर बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद भारतीय रेलवे देशभर में रेल परिचालन सामान्य करने में जुट गया है। बताया जा रहा है कि अब तक 80 फीसद से अधिक ट्रेनें पटरी पर लौट चुकी हैं। दिल्ली-एनसीआर में भी लोकल ट्रेनों का परिचालन शुरू होने से लोगों को फायदा मिला है।

chat bot
आपका साथी