पढ़िये- राकेश टिकैत को लेकर चर्चित फिल्मकार ने क्यों कहा- 'कोई इस बंदे का इलाज कर दे'

Kisan Agitation राकेश टिकैत ने रविवार को पाकिस्तान के साथ हुए टी-20 वर्ल्ड कप के मैच में टीम इंडिया की हार को लेकर केंद्र में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। इसको लेकर लगातार राकेश टिकैत की आलोचना हो रही है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 11:04 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 11:04 AM (IST)
पढ़िये- राकेश टिकैत को लेकर चर्चित फिल्मकार ने क्यों कहा- 'कोई इस बंदे का इलाज कर दे'
पढ़िये- राकेश टिकैत को लेकर चर्चित फिल्मकार ने क्यों कहा- 'कोई इस बंदे का इलाज कर दे'

नई दिल्ली/गाजियाबाद/बागपत, जागरण डिजिटल डेस्क। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में यूपी गेट पर जारी किसानों के धरना प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत एक बार फिर अपने 'बेतुके' बयाने के लिए चर्चा में हैं। दरअसल, राकेश टिकैत ने रविवार को पाकिस्तान के साथ हुए टी-20 वर्ल्ड कप के मैच में टीम इंडिया की हार को लेकर केंद्र में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। इंटरनेट मीडिया पर इसको लेकर लगातार राकेश टिकैत की आलोचना हो रही है।

दरअसल, राकेश टिकैत ने एक टेलीविजन न्यूज चैनल के पत्रकार से बातचीत में कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने मैच फिक्सिंग करके टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों हराया है। राकेश टिकैत ने कहा- 'गांव के लोगों ने बताया कि मैच सरकार ने हराया है... मौच केंद्र सरकार... मोदी सरकार ने हराया है। जिससे देश में हिंदू-मुस्लिम विवाद पैदा हो। गांव के लोग बताते हैं कि मोदी सरकार ने मैच हरवाया है।'

किसान नेता राकेश टिकैत के इस बयान पर बालीवुड के जाने-माने फिल्मकार अशोक पंडित ने जोरदार कटाक्ष किया है। उन्होंने ट्वीट किया है- 'प्रख्यात क्रिकेट विशेषज्ञ का एक्सपर्ट कॉमेंट भी आ गया, अरे भाई कोई है जो इस बंदे का इलाज कर दे?' बता दें कि जाने-माने निर्देशक अशोक पंडित इससे पहले भी किसान आंदोलन के मुद्दे पर ट्वीट के जरिये राकेश टिकैत की खिंचाई करते रहे हैं। 

यह है पूरा मामला

तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बार्डर पर बेहद सीमित संख्या में किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। इस बीच पिछले दिनों बागपत जिला (उत्तर प्रदेश) के साक्रोध गांव निवासी पीएससी में तैनात मोन्टी धामा की मौत हो गई है। ऐसे में राकेश टिकैत उनके घर दिलासा देने पहुंचे थे।  इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान राकेश टिकैत ने आरोप लगा दिया कि रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच हुआ क्रिकेट मैच जानबूझकर हरवाया गया।

राकेश टिकैत ने कहा कि मोदी सरकार को पता था कि वोट भारतीय टीम के हारने पर मिलेंगे। ऐसे में पाकिस्तान से मैच फिक्सिंग कर भारतीय टीम को हरवा दिया। राकेश टिैकत यहीं पर नहीं रुके, बल्कि यहां तक कह दिया कि टीम इंडिया को मोदी सरकार ने हरवाया है। भाजपा को पता है फिक्सिंग करके देश के खिलाड़ियों को मैच हरा सकते हो। इनको वोट चाहिए देश से कोई लगाव नहीं है।

chat bot
आपका साथी