Life and Style: फेस्टिव और फंक्शनल बैग्स बदल रहे हैं स्टाइल की परिभाषा

इस समय फेस्टिव बैग्स में फैब्रिक का उपयोग करना ट्रेंड बन रहा है। बैग डिजाइनर नताशा सिंह का कहना है कि इस बार बैग फंक्शनल लुक को बढ़ा रहे हैं। इसका कारण है कि इन्हें पारंपरिक कशीदे में स्टालिश डिजाइन के साथ तैयार किया जा रहा है।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 10 Nov 2020 01:47 PM (IST) Updated:Tue, 10 Nov 2020 01:50 PM (IST)
Life and Style: फेस्टिव और फंक्शनल बैग्स बदल रहे हैं स्टाइल की परिभाषा
डिजाइनर्स बैग पर सबसे अधिक प्रयोग में हैं।

नई दिल्ली/गुरुग्राम [प्रियंका मेहता दुबे]। इस समय एक्सेसरीज का क्रेज सबसे अधिक है। लोग स्टाइलिंग के लिए एक्सेसरीज पर ही निर्भर रहते हैं। एक्सेसरीज के सबसे महत्वपू्र्ण विकल्प के तौर पर बैग को देखा जाता है।ऐसे में डिजाइनर्स बैग पर सबसे अधिक प्रयोग कर रहे हैं। हैंड बैग्स की परिधियों से निकलकर फंक्शनल बैग काफी स्टाइलिश अवतार में नजर आ रहे हैं। इन बैग्स में फैब्रिक का प्रयोग करके स्टाइलिश और मैचिंग लुक दिया जा रहा है।

ट्रेंडी फैब्रिक बैग्स

इस समय फेस्टिव बैग्स में फैब्रिक का उपयोग करना ट्रेंड बन रहा है। बैग डिजाइनर नताशा सिंह का कहना है कि इस बार बैग फंक्शनल लुक को बढ़ा रहे हैं। इसका कारण है कि इन्हें पारंपरिक कशीदे में स्टालिश डिजाइन के साथ तैयार किया जा रहा है। इसमें फैब्रिक पर जरदोजी, सीक्विन और स्टाइलिश पैचवर्क से तैयार किया जा रहा है। इसमें चमकीले फैब्रिक और चटख से लेकर पेस्टल रंगों का प्रयोग किया जा रहा है।

आकार बन रहे हैं आकर्षक

बैग्स एक ही तरह के आकार से ऊपर उठ गए हैं। बैग डिजाइनर आसिम हुसैन का कहना है कि अब बैग्स के स्टाइल में काफी बदलाव किया जा रहा है। खासतौर पर वेडिंग और फेस्टिव बैग्स के साथ काफी प्रयोग किए गए हैं।

गोल, डायमंड स्टाइल, चौकोर और फूलों के आकार में बन रहे बैग्स को लोग हाथोंहाथ ले रहे हैं। इसमें विभिन्न प्रकार के वर्क से इन्हें खूबसूरत बनाए जा रहे हैं।इसमें स्लिंग और हैंड बैग के ढेरों डिजाइन बाजार में उपलब्ध हैं। वैसे तो लोग साफ्ट फैब्रिक बैग पसंद करते थे लेकिन इस बार ज्यामितीय और विभिन्न आकारों के डिजाइन हार्ड और सोलिड स्टफ में चलन में आए हैं।

मैचिंग बैग्स का ट्रेंड

आसिम के मुताबिक बैग्स को इस समय परिधानों के साथ मैच करने का ट्रेंड आ गया है। ऐसे में लोग परिधानों के फैब्रिक और रंग लाकर अपने लिए बैग कस्टमाइज करवाया रहे हैं। इसपर हेड बैंड की ही तरह कस्टमाइज राइटिंग भी की जा रही है।

इसमें नाम से लेकर छोटे कोट तक लिखवाए जा रहे हैं। इस तरह का कस्टमाइजेशन चांदनी चौक, रजौरी मार्केट, कमला मार्केट और डिजाइनर आउटलेट्स पर किए जा रहे हैं। इनकी कीमत 700 रुपये से लेकर दस हजार रुपये तक की है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी