पिता-पुत्र चला रहे थे वाहन चोर गिरोह, सात गिरफ्तार, 10 बाइक के उपकरण व पार्ट बरामद

गिरोह के सरगना पिता-पुत्र समेत पुलिस ने 10 आरोपितों को गिरफ्तार कर इनके पास से चोरी की 10 बाइक उपकरण व पार्ट बरामद किए हैं। आरोपित अस्पताल के बाहर खड़े हुए दोपहिया वाहनों को सबसे अधिक चोरी करते थे।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 02:33 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 02:33 PM (IST)
पिता-पुत्र चला रहे थे वाहन चोर गिरोह, सात गिरफ्तार, 10 बाइक के उपकरण व पार्ट बरामद
आरोपित अस्पताल के बाहर खड़े हुए दोपहिया वाहनों को सबसे अधिक चोरी करते थे।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। विजयनगर पुलिस व जिले की एंटी आटो थैफ्ट सेल ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एनसीआर में वाहन चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के सरगना पिता-पुत्र समेत पुलिस ने 10 आरोपितों को गिरफ्तार कर इनके पास से चोरी की 10 बाइक, उपकरण व पार्ट बरामद किए हैं। आरोपित अस्पताल के बाहर खड़े हुए दोपहिया वाहनों को सबसे अधिक चोरी करते थे। गिरोह पूर्व में सैकड़ों वाहनों को चोरी कर या तो बेच चुका है या कटवा चुका है।

एसपी क्राइम डा. दीक्षा शर्मा ने बताया कि पकड़े गए आरोपित नंदनगरी दिल्ली निवासी केशव, हर्ष विहार दिल्ली निवासी विकास कुमार, घूकना नंदग्राम निवासी सौरभ, अंकित उर्फ काटरून व जोगेंद्र और विजयनगर निवासी हसनैन व भूपसिंह हैं। जोगेंद्र और सौरभ पिता-पुत्र हैं और ये दोनों ही मिलकर गिरोह चला रहे थे। हसनैन कबाड़ी है और मिस्त्री भूप सिंह चोरी के वाहनों को काटने का काम करता था। पुलिस का कहना है कि गिरोह का एक सक्रिय सदस्य कैला भट्टा निवासी वसीम फरार है।

उधर नई दिल्ली के पटेल नगर इलाके में लूट के विरोध में की गई 42 वर्षीय मनोज की हत्या के मामले में शामिल आरोपित पुलिस की पकड़ से दूर हैं। हालांकि, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। रविवार को स्थानीय आरडब्ल्यूए व मनोज के स्वजन पटेल नगर थाने में जाकर आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। स्थानीय आरडब्ल्यूए सर्वजन लोक सुधार परिषद के पदाधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं के रोकथाम को लेकर पहले भी पुलिस को पत्र लिखा गया था। क्षेत्र में झपटमारी, चोरी आदि की घटनाएं बढ़ गई हैं।

विपिन खरवार ने बताया कि मनोज की हत्या की गहन जांच कर हत्या में शामिल आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर पटेल नगर थानाध्यक्ष से मुलाकात की गई थी। पुलिस से आश्वासन मिला है कि आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस मौके पर मनोज के स्वजन के साथ हर आरडब्ल्यूए के महासचिव गुलजारी लाल, उपाध्यक्ष योगेंद्र ¨सह, आरएन शुक्ला, अखिलेश खरवार, जीत शर्मा, ओपी ¨सह समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी