कुंडली सिंघु बॉर्डर पर शख्स की हत्या करने वाले निहंग ने पुलिस के सामने किया आत्मसमर्पण

कुंडली सिंघु बॉर्डर पर एक शख्स की हत्या करने वाला निहंग ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। समर्पण करने वाले का नाम निहंग सरबजीत बताया जा रहा है। उसने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर हत्या की जिम्मेदारी ले ली है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 07:39 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 08:13 PM (IST)
कुंडली सिंघु बॉर्डर पर शख्स की हत्या करने वाले निहंग ने पुलिस के सामने किया आत्मसमर्पण
कुंडली सिंघु बॉर्डर पर एक शख्स की हत्या करने वाला निहंग ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है।

नई दिल्ली/सोनीपत, जागरण संवाददाता। कुंडली सिंघु बॉर्डर पर एक शख्स की हत्या करने वाला निहंग ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। समर्पण करने वाले का नाम निहंग सरबजीत बताया जा रहा है। उसने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर हत्या की जिम्मेदारी ले ली है। इसके साथ ही किसान आंदोलन वाली जगह पर एक बार फिर गहमागहमी बढ़ गई है। इधर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर मेडिकल कराने के लिए शनिवार को उसे अदालत में पेश करेगी। वहीं किसानों आंदोलन में यह हत्या चर्चा का विषय बना हुआ है।

#WATCH | Haryana Police detains one person in connection with the Singhu border incident.

A body was found hanging with hands, legs chopped at the spot where farmers' protest is underway (Kundli, Sonipat). FIR has been lodged. pic.twitter.com/gxfXTJ4kIu

— ANI (@ANI) October 15, 2021

पुलिस इस मामले में शख्स से पूछताछ कर रही है। बता दें कि दिल्ली हरियाणा का सिंघु बॉर्डर किसान आंदोलन के कारण पिछले कुछ महीनों से चर्चा में बना हुआ है। यहां पर किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ डेरा डाल दिया है। किसानों की मांग है कि सरकार नए कृषि कानून को रद करे। इस मुद्दे पर सरकार और किसानों के बीच कई स्तर की वार्ता के बाद भी समाधान नहीं निकल सका है।

कृषि कानून विरोधी आंदोलन स्थल पर शुक्रवार रात को एक युवक की हाथ-पैर काटकर नृशंस हत्या कर दी गई। हत्या से पहले युवक का हाथ काटकर घंटों उल्टा लटकाए रखा। उसे अंतिम सांस तक प्रताड़ित किया गया। उसकी मौत होने के बाद लहूलुहान शव को मुख्य मंच के पास पुलिस बैरिकेड पर लटका दिया गया। उसके साथ ही युवक का कटा हुआ हाथ भी लटका दिया। युवक की हत्या में क्रूरता की सभी सीमाएं पार कर दी गई। निहंगों ने युवक पर धार्मिक ग्रंथ से बेअदबी का आरोप लगाकर हत्या करने की जिम्मेदारी ली है। घटना से संबंधित वीडियो वाट्सएप ग्रुपों पर वायरल हो गए।

chat bot
आपका साथी