दिल्ली पुलिस के खिलाफ लोगाें को भड़का रहे हैं चढ़ूनी व लक्खा, कहा- गिरफ्तार करने आए तो बना लो बंधक

शुक्रवार सुबह उन्होंने एक आपत्तिजनक वीडियो जारी कर लोगों से अपील की है कि अगर किसी के पास पूछताछ में शामिल होने के लिए दिल्ली पुलिस का नोटिस आता है तो वह जांच में शामिल होने नहीं जाएं। पुलिस गिरफ्तार करने घर आती है तो उन्हें बंधक बना लिया जाए।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 07:09 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 07:26 PM (IST)
दिल्ली पुलिस के खिलाफ लोगाें को भड़का रहे हैं चढ़ूनी व लक्खा, कहा- गिरफ्तार करने आए तो बना लो बंधक
23 फरवरी को बठिंडा में सभा करने का किया एलान, पुलिस को लगातार दे रहा है चुनाैती

नई दिल्ली, राकेश कुमार सिंह। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंसा, उपद्रव व अराजकता मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस के खिलाफ किसान नेता गुरुनाम सिंह चढ़ूनी लोगों को उकसा रहे हैं। शुक्रवार सुबह उन्होंने एक आपत्तिजनक वीडियो जारी कर लोगों से अपील की है कि अगर किसी के पास पूछताछ में शामिल होने के लिए दिल्ली पुलिस का नोटिस आता है तो वह जांच में शामिल होने नहीं जाएं। पुलिस अगर गिरफ्तार करने घर आती है तो उन्हें बंधक बना लिया जाए। उधर, एक लाख रुपये के इनामी लालकिला उपद्रव व अन्य मामले के आरोपित पंजाब के गैंगस्टर लक्खा सिधाना ने भी दिल्ली पुलिस को इंटरनेट मीडिया के जरिए खुली चुनौती दी है। लक्खा ने कहा है कि वह आगामी 23 को पंजाब के बठिंडा में सभा करने वाला है। दिल्ली पुलिस को क्षमता है तो वे वहां आकर उसे गिरफ्तार करके दिखाए।

पुलिस को बंधन बना लेने के लिए लोगों को उकसा रहे हैं गुरुनाम सिंह चढ़ूनी

उक्त दोनों के बयान पर दिल्ली पुलिस ने आपत्ति जताई है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि पुलिस कानून के हिसाब से अपना काम कर रही है। सही समय पर उचित निर्णय लेने से पुलिस नहीं चूकेगी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक चढ़ूनी ने शुक्रवार सुबह नौ बजे एक वीडियो जारी कर दिल्ली पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। वीडियो में चढ़ूनी ने कहा है कि 26 जनवरी को दिल्ली में हुई ट्रैक्टर परेड में शामिल होने वाले किसानों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। कैमरे में जिन लोगों की तस्वीरें आ गई हैं या गाड़ी का नंबर आ गया है उनको नोटिस भेजे जा रहे हैं। बहुत से लोगों को पुलिस ने पहले से ही जेल में बंद रखा है। जो लोग पुलिस के पास जा रहे हैं, उन्हें पुलिस गिरफ्तार करती जा रही है।

नोटिस पर नहीं जाने की अपील

उन्होंने लोगों से अपील की कि वे पुलिस के किसी भी नोटिस पर न उनके पास नहीं जाएं। अगर पुलिसकर्मी उनके घर पर छापा अथवा गिरफ्तार करने आते हैं तो वे उनका घेराव करें। पूरे गांव और मोहल्ले के लोगों को इकट्ठा करके पुलिसवालों को वहीं पर बंधक बनाकर बैठाए रखें। उन्हें तबतक न छोड़ें जबतक जिला प्रशासन आकर यह आश्वासन न दें कि दिल्ली पुलिस उनके गांव में दोबारा नहीं घुसेगी। उन्होंने यह भी अपील की कि पुलिसकर्मियों के साथ कोई ज्यादती न करें, उन्हें खिलाए पिलाए। लेकिन, तब तक न छोड़ें जब तक जिला प्रशासन न आ जाए। इस तरह की ज्यादातियां बिल्कुल बर्दास्त नहीं की जाएगी। दिल्ली पुलिस के लिए और कई इलाज नहीं बचा है। सभी जगह उनका घेराव करना शुरू कर दें।

उधर, गैंगस्टर लक्खा भी लगातार लोगों को वीडियो जारी कर व इंटरनेट मीडिया के जरिए लोगों को पुलिस के खिलाफ भड़का रहा है। बठिंडा में सभा करने के लिए उसने युवाओं से खासतौर पर अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में सभा में पहुंचे। अपनी गिरफ्तारी को लेकर उसने दिल्ली पुलिस को चुनौती दी है। इसके खिलाफ पंजाब में 20 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें कुछ में वह बरी भी हो चुका है।

पुलिस ने पहले लालकिला मामले में पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू समेत जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह व गुरजंत सिंह पर एक-एक लाख रुपये और जगबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह व इकबाल सिंह पर 50-50 हजार रुपये इनाम की घोषणा की थी। इनमें दीप सिद्धू, इकबाल सिंह व सुखदेव सिंह को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। पांच अन्य इनामी उपद्रवियों के खिलाफ छापेमारी जारी है। इसके बाद में पुलिस ने लक्खा पर भी एक लाख रुपये का इनाम रख दिया था। पुलिस को शक है कि वह सिंघु बार्डर पर ही आंदाेलनकारियों के बीच छिपा हुआ है। 

chat bot
आपका साथी