आंदोलन खत्म करने को लेकर आया किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ा बयान, पढ़िए पूरी बातें

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसान आंदोलन के बारे में बताया कि सरकार की ओर से यह संदेश आया है कि वह हमारी मांगों को मानने के लिए तैयार हैं और वह चाहते हैं कि हम आंदोलन खत्म कर लें।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 07:06 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:30 PM (IST)
आंदोलन खत्म करने को लेकर आया किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ा बयान, पढ़िए पूरी बातें
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसान आंदोलन के बारे में बताया कि सरकार की ओर से यह संदेश आया है कि वह हमारी मांगों को मानने के लिए तैयार हैं और वह चाहते हैं कि हम आंदोलन खत्म कर लें। हालांकि, आंदोलन खत्म करने पर उन्होंने कहा कि सरकार के प्रस्ताव में कुछ बातें अस्पष्ट है जिसके कारण किसान मार्चा की बैठक में इस पर कल चर्चा होगी। इन आशंकाओं पर बात करने के बाद ही मोर्चा कोई निर्णय लेगा। उन्होंने कहा कि हमारा आंदोलन कहीं नहीं जा रहा और हम भी यहीं हैं।

Govt proposed that they will agree to our demands and that we should end the protest...but the proposal is not clear. We have our apprehensions which will be discussed tomorrow at 2 pm...Our movement is not going anywhere, will be here...: Rakesh Tikait, BKU pic.twitter.com/t7X2ePbRn5— ANI (@ANI) December 7, 2021

फिर सरकार पर किया संदेह

गाजीपुर बॉर्डर पर मीडिया कर्मियों से राकेश टिकैत ने कहा कि केस वापसी को लेकर सरकार का प्रस्ताव है कि केस वापस ले लिए जाएंगे, आप उठ जाइए। लेकिन चिट्ठी पर कौन विश्वास करेगा?

सरकार द्वारा प्रस्ताव दिया गया था कि सारी बातें मान ली जाएंगी आप उठ जाइए। MSP पर कमेटी बनाएंगे। परंतु कुछ स्पष्ट नहीं है। कल 2 बजे फिर से चर्चा होगी। केस वापसी को लेकर प्रस्ताव है कि केस वापस ले लिए जाएंगे, आप उठ जाइए। लेकिन चिट्ठी पर कौन विश्वास करेगा?: राकेश टिकैत, BKU, गाजीपुर pic.twitter.com/gRasfnyN79— ANI_HindiNews (@AHindinews) December 7, 2021

बता दें कि राकेश टिकैत पिछले एक साल से ज्यादा हो गया है वह घर नहीं गए हैं। उन्होंने इस बात का एलान कर दिया था कि जब तक किसान आंदोलन चलेगा वह घर नहीं जाएंगे। ऐसे में अगर किसानों ने आंदोलन वापस लेने की घोषणा की तब राकेश टिकैत अपने गांव जाएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि राकेश टिकैत मुजफ्फरनगर जिले के सिसौली गांव के रहने वाले हैं।

chat bot
आपका साथी