राकेश टिकैत ने फिर दिया विवादित बयान, बोले- लाल किला पर पुलिस ने गोली क्यों नहीं चलाई?

Kisan Tractor Parade Violence राकेश टिकैत ने कहा है कि जब उपद्रवी लाल किला पर झंडा फहरा रहे थे तो पुलिस कहां थी? कोई फायरिंग क्यों नहीं की गई?। उपद्रवी वहां से कैसे भाग गए। पुलिस ने उन्हें जाने क्यों दिया।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 03:34 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 04:18 PM (IST)
राकेश टिकैत ने फिर दिया विवादित बयान, बोले- लाल किला पर पुलिस ने गोली क्यों नहीं चलाई?
भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के प्रवक्ता राकेश टिकैत

नई दिल्ली, जेएनएन/ एएनआइ। दिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च के दौरान हिंसा के मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के प्रवक्ता राकेश टिकैत बौखला गए हैं। टिकैत ने माफी मांगने की बजाय विवादित बयान देते हुए कहा है कि जब उपद्रवी लाल किला पर झंडा फहरा रहे थे तो पुलिस कहां थी? कोई फायरिंग क्यों नहीं की गई?। उपद्रवी वहां से कैसे भाग गए। पुलिस ने उन्हें जाने क्यों दिया। दीप सिद्धू पर राकेश टिकैत ने कहा कि उसे पुलिस ने गिरफ्तार क्यों नहीं किया।

बता दें कि इससे पहले भी राकेश टिकैट ने कहा था कि लाल किला पर हिंसा के दौरान पुलिस ने गोली क्यों नहीं चलाई। इस बयान के बाद राकेश चौतरफा घिर गए और लोग पूछने लगे क्या वह तथाकथित किसानों पर गोली चलवाना चाहते थे?।

वीएम सिंह के आंदोलन से जाने के सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा कि मैदान छोड़कर जाने वाले भगोड़े कहलाते हैं। हम शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन जारी रखेंगे। अपने ऊपर केस दर्ज होने पर राकेश टिकैत ने कहा कि जरूरत पड़ी तो जेल जाने को तैयार हैं लेकिन मैदान नहीं छोड़ेंगे।

राकेश टिकैट ने दी धमकी

वहीं गाजीपुर बॉर्डर पर धरनास्थल पर बिजली कटने से नाराज टिकैत ने धमकी दी है कि अगर कोई अप्रिय घटना होती है तो उसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी। उन्होंने कहा कि धरना स्थल पर बिजली काट दी जाती है। अगर आगे भी बिजली काटी गई तो प्रदर्शनकारी स्थानीय पुलिस थानों में पहुंच जाएंगे। 

राकेश टिकैत के खिलाफ पुलिस ने जारी किया नोटिस

वहीं, दिल्ली पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के प्रवक्ता राकेश टिकैत को नोटिस जारी कर पूछा है कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के संबंध में पुलिस के साथ हुए समझौते को तोड़ने के लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई क्यों न की जाए। इस संबंध में बृहस्पतिवार को पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत के टेंट में नोटिस चप्पा कर दिया है। इस संबंध में राकेश टिकैट ने कहा कि मैं नोटिस पढ़ूंगा, उन्होंने मुझे जवाब के लिए 3 दिन का समय दिया है। वहीं राकेश ने कहा कि कानूनी नोटिस का जवाब कानून के जरिए ही दिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः Video: 'जगह खाली करो' की नारेबाजी करते हुए सिंघु बॉर्डर पहुंचे कई गांवों के किसान, दी चेतावनी

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी