किसान नेता राकेश टिकैत ने फिर किया देश के करोड़ों युवाओं का आवाहन, जानिए इस बार क्या कहा?

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों को लेकर पंजाब हरियाणा और यूपी के किसान दिल्ली की सीमाओं पर धरना देकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बीते साल नवंबर माह से किसानों का धरना प्रदर्शन चल रहा है। केंद्र सरकार और किसानों की मांग को कोई हल नहीं निकल सका है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 06:25 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 06:25 PM (IST)
किसान नेता राकेश टिकैत ने फिर किया देश के करोड़ों युवाओं का आवाहन, जानिए इस बार क्या कहा?
किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर देश के युवाओं का आवाहन किया है।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक बार फिर देश के करोड़ों युवाओं का आवाहन किया है। किसान आंदोलन को धार देने के लिए वो समय-समय पर ऐसे ट्वीट करते रहते हैं और प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में किसान महापंचायत या अन्य बैठकों का आयोजन करते रहते हैं। केंद्र सरकार पर वो आए दिन कोई न कोई तंज कसते ही रहते हैं।

कुछ दिन पहले मुजफ्फरनगर में हुई किसान महापंचायत में उमड़ी भीड़ को देखकर राकेश टिकैत और अन्य नेता काफी उत्साहित थे, उसके बाद अब यूपी के हमीरपुर में फिर उन्होंने पंचायत में हिस्सा लिया, वहां भी किसान शामिल हुए। इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में हुई भारी बारिश के बीच उनकी एक तस्वीर वायरल हुई। इस तस्वीर में वो अपने समर्थकों के साथ भरे हुए पानी के बीच बैठे और उसमें लेटते बैठते नजर आए। इसका वीडियो भी वायरल हुआ।

बेरोजगारी झेल रहे देश के करोड़ों युवाओं को किसान आंदोलन में आगे बढ़कर मोर्चा संभालना होगा। एक बार देश ठेके पर गया तो न रोजगार बचेगा और न ही खेती किसानी। #FarmerProtest pic.twitter.com/oQOO17mNim

— Rakesh Tikait (@RakeshTikaitBKU) September 13, 2021

अब उन्होंने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल से एक नया ट्वीट किया, इस ट्वीट में उन्होंने अपनी तस्वीर के साथ लिखा कि बेरोजगारी झेल रहे देश के करोड़ों युवाओं को किसान आंदोलन में आगे बढ़कर मोर्चा संभालना होगा। एक बार देश ठेके पर गया तो न रोजगार बचेगा और न ही खेती किसानी।

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों को लेकर पंजाब, हरियाणा और यूपी के किसान दिल्ली की सीमाओं पर धरना देकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बीते साल नवंबर माह से किसानों का धरना प्रदर्शन चल रहा है मगर अब तक केंद्र सरकार और किसानों की मांग को कोई हल नहीं निकल सका है। केंद्र सरकार किसानों की मांगों पर विचार करने को पूरी तरह से तैयार है मगर किसान सिर्फ इन कानूनों को खत्म किए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं इस वजह से अब तक हुई बातचीत के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकल सका है।

दिल्ली-NCR के लाखों वाहन मालिक सावधान, इस एक गलती पर कटेगा 5500 रुपये का चालान

दिल्ली-NCR के लाखों वाहन मालिक सावधान, इस एक गलती पर कटेगा 5500 रुपये का चालान


यह भी पढ़ें- हो जाएं सावधान, कोरोना के घट रहे मामले मगर डेंगू में हो रही बढ़ोतरी, जांच के लिए जिले में मात्र एक लैब

यह भी पढ़ें- Good News For Students: 15 सितंबर से खुलेगी जेएनयू की सेंट्रल लाइब्रेरी, जानिए कौन कर पाएगा उपयोग

यह भी पढ़ें- 50 हजार रुपये आर्थिक मदद और पानी के बिल पर 10 फीसद की छूट चाहते हैं तो करना होगा ये काम

chat bot
आपका साथी