NGT की सख्ती के बाद नगर निगम के 4 कनिष्ठ अभियंता बर्खास्त, एसडीओ निलंबित

सेक्टर-48 में जलभराव के मामलें निगमायुक्त ने चार कनिष्ठ अधियंताओं को बर्खास्त और एक एसडीओ को निलंबित कर दिया है।

By Edited By: Publish:Tue, 14 May 2019 09:28 PM (IST) Updated:Wed, 15 May 2019 02:57 PM (IST)
NGT की सख्ती के बाद नगर निगम के 4 कनिष्ठ अभियंता बर्खास्त, एसडीओ निलंबित
NGT की सख्ती के बाद नगर निगम के 4 कनिष्ठ अभियंता बर्खास्त, एसडीओ निलंबित

फरीदाबाद, जेएनएन। सेक्टर-48 के जलभराव मामले में नगर निगम में अनुबंध के तहत सेवा दे रहे चार कनिष्ठ अभियंताओं को निगमायुक्त ने बर्खास्त कर दिया है जबकि एक एसडीओ विनोद कुमार को निलंबित भी किया है। निगमायुक्त ने इस मामले में मुख्य अभियंता सहित कुछ अधिकारियों के कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।

नगर निगम के वार्ड नंबर 16 के अंतर्गत आने वाले सेक्टर-48 में हुडा की प्रस्तावित मार्केट की जमीन पर सीवर का पानी और कचरा जमा होने पर जन कल्याण समिति ने एनजीटी में नगर निगम प्रशासन के खिलाफ याचिका दायर की थी। याचिका में गंदा पानी रिस कर भूजल को दूषित करने और वातावरण प्रदूषित होने और साथ में पेड़-पौधों का विकास रुकने की बात कही गई थी।

इस पर संज्ञान लेते हुए एनजीटी ने नगर निगम पर 50 लाख का जुर्माना किया गया था। एनजीटी की सख्ती के बाद नगर निगम ने वहां स्थिति को काफी हद तक दुरुस्त कर दिया था।

एनजीटी की सख्ती के बाद निगमायुक्त ने की कार्रवाई
अब निगमायुक्त ने 4 कनिष्ठ अभियंताओं संदीप, पुनीत, विशाल और राहुल की सेवाएं तुरंत समाप्त करने के आदेश दिए हैं। इनके अलावा मौजूदा मुख्य अभियंता के साथ-साथ तत्कालीन मुख्य अभियंताओं, अधीक्षक अभियंता व कार्यकारी अभियंताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस मामले में सेवानिवृत्त हो चुके सफाई निरीक्षक से भी जवाब मांगा गया है।

बता दें कि पिछले दिनों एक संस्था ने सैनिक कालोनी से बड़खल चौक तक वर्ष 2012-13 में डाली गई सीवर लाइन को लेकर शिकायत की थी। संस्था का आरोप था कि इस सीवर लाइन डालने के मामले में गड़बड़ी की गई है और न ही इसका रखरखाव ही किया गया।

नगर निगम पार्षद संदीप भारद्वाज ने कहा कि नगर निगम के अधिकांश अधिकारी गड़बड़ी कर रहे हैं। कार्रवाई तो पहले ही होनी चाहिए थी। निगमायुक्त ने लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ जो कार्रवाई की है, उसका स्वागत करते हैं।

दिल्ली- NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी