Kunwar Bechain: जाने-माने कवि कुंवर बेचैन कोरोना संक्रमित, कुमार विश्वास ने पूर्व केंद्रीय मंत्री से मांगी मदद

जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमित जाने-माने कवि कुंवर बेचैन को राजधानी दिल्‍ली के आनंद विहार स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जो वह कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 09:27 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:23 AM (IST)
Kunwar Bechain: जाने-माने कवि कुंवर बेचैन कोरोना संक्रमित, कुमार विश्वास ने पूर्व केंद्रीय मंत्री से मांगी मदद
देश के जाने माने कवि कुंवर बेचैन की फाइल फोटो।

नई दिल्ली/गाजियाबाद [विवेक त्यागी]। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच देश के जाने माने कवि कुंवर  बेचैन (Eminent poet Kunwar Bechain) और उनकी पत्नी संतोष कुंवर दोनों कोरोना संक्रमित हो गए हैं। 12 अप्रैल को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद से दोनों दिल्ली के लक्ष्मीनगर स्थित सूर्या अस्पताल में भर्ती थे। हालत में सुधार नहीं होने पर डॉ. कुंवर बेचैन को आनंद विहार स्थित कोसमोस अस्पताल में शिफ्ट किया गया। उनकी हालत गम्भीर बनी हुई है जबकि उनकी पत्नी की हालत स्थिर है। वह सूर्या अस्पताल में ही भर्ती हैं। डॉ कुंवर बेचैन ग़ाज़ियाबाद के नेहरू नगर में रहते हैं।

उनके इलाज के लिए कुमार विश्‍वास के ट्वीट के बाद गौतमबुद्धनगर के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने मामले को संज्ञान लिया है। उन्होंने बकायादा जानकारी दी है कि कुंवर बेचैन जी अपने कैलाश अस्पताल में वेंटिलेटर पर शिफ़्ट कराया जा रहा है। इस बाबत सांसद  खुद कुमार विश्‍वास से फोन पर बात भी की है।

इससे पहले कवि कुमार विश्‍वास ने ट्वीट किया- 'रात 12 बजे तक प्रयास करता रहा, सुबह से प्रत्येक परिचित डॉक्टर को कॉल कर चुका हूं। हिंदी के वरिष्ठ गीतकार गुरुप्रवर डॉ कुंवर बेचैन का Cosmos Hospital,आनंद विहार दिल्ली में कोविड उपचार चल रहा है। ऑक्सीजन लेवल सत्तर पहुंच गया है। तुरंत वेंटि‍लेटर की आवश्यकता है। कहीं कोई बेड ही नहीं मिल रहा। कुमार विश्‍वास ने यह ट्वीट तब किया, जब वह फोन पर परिचित डॉक्‍टर्स से मदद मांगकर थक गए।

वहीं, कुमार विश्‍वास ने ल‍िखा- बहुत आभार डॉ. महेश शर्मा जी। उनका स्वयं कॉल आया है और वे डॉ कुंअर जी को अपने हॉस्पिटल में वेंटिलेटर पर शिफ़्ट करा रहे हैं। ईश्वर से प्रार्थना करें कि पूज्य गुरुप्रवर स्वस्थ हों। कृपा करके आप सब भी अपना बहुत-बहुत ख़्याल रखें। स्थिति अनुमान से ज़्यादा ख़राब है। आप सब का भी आभार।

यहां पर बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में भी कोरोना कहर बरपा रहा है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान बुधवार को 17000 से अधिक मामले सामने आए और 100 से अधिक लोगों ने जान गंवा दी।

chat bot
आपका साथी