Kapil Dev Health Update: क्रिकेटर कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, पढ़िये- उनकी हेल्थ से जुड़ी हर अपडेट

भारतीय क्रिकेटर कपिल देव की फाइल फोटो।
Publish Date:Fri, 23 Oct 2020 02:23 PM (IST) Author: JP Yadav

नई दिल्ली [रणविजय सिंह]। Cricketer Kapil Dev Admitted in Hospital:  भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को दिल का दौरा पड़ने के कारण बृहस्पतिवार रात दिल्ली के ओखला स्थित फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। फिलहाल वह आइसीयू में भर्ती हैं। अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग के निदेशक डॉ. अतुल माथुर के नेतृत्व में उनका इलाज चल रहा है और डॉक्टर उनके स्वास्थ्य की देखभाल कर रहे हैं। अस्पताल ने बयान जारी कर कहा है कि एंजियोप्लास्टी के बाद उनकी हालत स्थिर है। अगले कुछ दिनों में उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

अस्पताल के अनुसार, पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव सीने में दर्द होने के कारण 23 अक्टूबर की रात एक बजे अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचे। डॉक्टरों ने तुरंत उनकी जांच की। धमनियों में ब्लॉकेज होने के कारण डॉ. अतुल माथुर ने बृहस्पतिवार रात में ही उनकी इमरजेंसी एंजियोप्लास्टी की। डॉ. अतुल माथुर ने कहा कि उन्हें माइनर दिल का दौरा पड़ा था। एंजियोप्लास्टी के बाद वह ठीक हैं।

वहीं, कपिल देव का स्वास्थ्य खराब होने की सूचना सामने आने पर उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए ट्विटर व फेसबुक पर प्रार्थना और दुआओं का सिलसिला शुरू हो गया। उनके समर्थकों ने ट्वीट कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, कीर्ति आजाद सहित कई लोगों ने ट्वीट कर उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना की है।

उल्लेखनीय है कि कपिल देव की कप्तानी में ही भारत ने 1983 में पहली बार विश्व कप जीता था। उन्होंने 131 टेस्ट और 225 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को एक आइकन के तौर पर देखा जाता है। उल्लेखनीय है कि कपिल देव की कप्तानी में ही भारत ने 1983 में पहली बार विश्व कप जीता था। उन्होंने 131 टेस्ट और 225 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। टेस्ट में उनके नाम 434 विकेट व 5248 रन और एक दिवसीय मैच में 253 विकेट व 3783 रन दर्ज है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.