दिल्ली के शाहीन बाग में फर्जी काल सेंटर का पर्दाफाश, संचालक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

शाहीन बाग थाना पुलिस ने एक फर्जी काल सेंटर का पर्दाफाश किया है। पुलिस को 18 अक्टूबर को सूचना मिली थी कि नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाला एक गिरोह जाकिर नगर में कालसेंटर चला रहा है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 02:02 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 02:02 PM (IST)
दिल्ली के शाहीन बाग में फर्जी काल सेंटर का पर्दाफाश, संचालक को पुलिस ने किया गिरफ्तार
फर्जी काल सेंटर संचालक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। शाहीन बाग थाना पुलिस ने एक फर्जी काल सेंटर का पर्दाफाश किया है। पुलिस को 18 अक्टूबर को सूचना मिली थी कि नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाला एक गिरोह जाकिर नगर में कालसेंटर चला रहा है। पुलिस टीम ने ठिकाने पर छापामारी करके संचालक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से पांच महिलाओं को भी दबोचा है। मुख्य आरोपित की पहचान जाकिर नगर निवासी मोहम्मद अजहर कादरी के तौर पर की गई है। इसकी निशानदेही पर पांच मोबाइल फोन और अन्य सामान बरामद किया है।

दक्षिण-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त ईशा पांडेय ने बताया कि शाहीन बाग थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि जाकिर नगर इलाके में एक काल सेंटर में बेरोजगार और जरूरतमंद लोगों को फोन कर नौकरी दिलवाने का झांसा दिया जाता है। पुलिस की एक टीम ने संभावित ठिकाने पर छापामारी की और मोहम्मद अजहर कादरी को दबोच लिया। पुलिस कालसेंटर से पांच महिलाओं को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पूछताछ में पता चला है कि अजहर नशे का आदी है। दो साल से वह यह कालसेंटर चला रहा था। अजहर 11वीं तक पढ़ा है।

साफ्टवेयर से लाक तोड़ गाड़ी चोरी करने वाला गिरफ्तार

वहीं, मध्य जिला के वाहन चोरी निरोधक दस्ते ने मेरठ गिरोह के एक कुख्यात सदस्य साजिद को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह खासतौर से फाच्र्यूनर और इसके स्तर की अन्य एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) चोरी कर पूवरेत्तर के राज्यों में बेचता है। साजिद अपने टैब में इंस्टाल साफ्टवेयर से गाड़ियों का लाक तोड़ता है। इसके पास से टैब, नारायणा से चुराई गई क्रेटा गाड़ी, फर्जी नंबर प्लेट, नकली चाभियां और अन्य टूल्स बरामद किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी