Water Logging in Delhi: बारिश में सड़कों की शामत, बने गड्ढे और आई दरारें

बेगमपुर से कराला-कंझावला की ओर जाने वाली मुख्य सड़क पर बने बड़े-बड़े गड्ढे इसी बदहाली की ओर इशारा कर रहे हैं। सड़क के ज्यादातर हिस्से में गड्ढे बने हैं और कुछ जगहों पर दरारें आ गई हैं। ऐसे में इस रास्ते से वाहनों का गुजरना किसी चुनौती से कम नहीं।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:10 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:10 PM (IST)
Water Logging in Delhi: बारिश में सड़कों की शामत, बने गड्ढे और आई दरारें
राजधानी दिल्ली में लोगों को बारिश से राहत कम आफत ज्यादा महसूस होती है।

नई दिल्ली, शिप्रा सुमन। राजधानी दिल्ली में लोगों को बारिश से राहत कम आफत ज्यादा महसूस होती है। इसका उदाहरण यहां की कुछ सड़कें हैं जिसकी हालत तो पहले से ही खस्ता थी लेकिन बारिश के बाद जैसे इनकी शामत ही आई हो। बेगमपुर से कराला-कंझावला की ओर जाने वाली मुख्य सड़क पर बने बड़े-बड़े गड्ढे इसी बदहाली की ओर इशारा कर रहे हैं। सड़क के ज्यादातर हिस्से में गड्ढे बने हैं और कुछ जगहों पर दरारें आ गई हैं। ऐसे में इस रास्ते से वाहनों का गुजरना किसी चुनौती से कम नहीं। वहीं पैदल चलने वाले राहगीरों के लिए यह रास्ता मुश्किलों से भरा है। स्थानीय निवासियों के अलावा यहां से गुजरने वाले आसपास के गांवों के लोगों का भी इससे परेशानी होती है।

कभी-कभी बड़े-बड़े वाहनों के पहिए फंस जाते हैं

स्थानीय निवासी रोहित सैनी ने बताया कि कई बार सड़क के इन गड्ढों में बड़े बड़े वाहनों के पहिए फंस जाते हैं। वहीं , दोपहिया वाहनचालकों को सबसे अधिक मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। यही वजह है कि कुछ घंटों की बारिश से ही यह रास्ते पानी से लबालब हो जाते हैं।

राेहिणी के सेक्टर 20 एवं 21 के मुख्य मार्ग पर बने गड्ढों से स्थानीय निवासी परेशान

दूसरी ओर रोहिणी सेक्टर 20 व 21 के मुख्य मार्ग पर भी बारिश के बाद गड्ढे बन गए हैं। इस वजह से स्थानीय निवासियों के अलावा सुल्तानपुरी निवासियों को भी असुविधा होती है। सेक्टर 20 स्थित महादेव चौक रोड भी बारिश के बाद टूट रहा है। वहीं किराड़ी 70 फुटा मार्ग पर पानी जमा होने से यहां की सड़कें भी टूटने लगी हैं।

इन इलाकों का भी है बुरा हाल

इसके अलावा मुबारकपुर, पूंठ गांव, रानी खेड़ा, बुराड़ी, बवाना, मुंडका, नरेला के कई क्षेत्रों में सड़कों की हालत खस्ता है। रोहिणी के बुध विहार में भी निकासी की समस्या की वजह से सड़क पर पानी जमा होने से उसमें गड्ढे बनने लगे हैं। इस वजह से लोगों की परेशानी दूर नही हो रही।

सीएम योगी की मौजूदगी में हस्तांतरित होगी नोएडा एयरपोर्ट की जमीन, शिलान्यास को लेकर चल रही तैयारी

chat bot
आपका साथी