Delhi Metro Service News: दिल्ली में सामान्य हुआ दिल्ली मेट्रो का संचालन, खोले गए जामा मस्जिद और लाल किला मेट्रो स्टेशन के गेट

Delhi Metro Service News दिल्ली में मंगलवार को हुए उपद्रव के कारण दिल्ली और एनसीआर में रहने वाले अधिकतर लोग बुधवार को डरे और सहमे से दिखे जिसके कारण सड़कों पर वाहनों की कतारें देखने को मिलीं। लोगों ने अवकाश लेकर ऑफिस आने जाने से बचे रहे।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 08:00 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 12:19 PM (IST)
Delhi Metro Service News: दिल्ली में सामान्य हुआ दिल्ली मेट्रो का संचालन, खोले गए जामा मस्जिद और लाल किला मेट्रो स्टेशन के गेट
लोगों ने डर के कारण दिल्ली के इन इलाकों में आना उचित नहीं समझा।

नई दिल्ली, एएनआइ/जागरण संवाददाता। Delhi Metro Service News: दिल्ली मेट्रो के जामा मस्जिद और लाल किला मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट खोल दिए गए हैं।  इससे पहले सुबह दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने एहतियात बरतते हुए दिल्ली के 2 मेट्रो स्टेशनों जामा मस्जिद और लाल किला पर एंट्री और एग्जिट गेट बंद करने का एलान किया था। इससे भी पहले बुधवार को भी दिल्ली का लाल किला मेट्रो स्टेशन बंद रहा था। 

उल्लेखनीय है कोरोना के कारण 22 मार्च को मेट्रो का परिचालन बंद हुआ था। सितंबर में मेट्रो का परिचालन दोबारा शुरू होने के बाद यह पहला मौका है जब एक साथ इतने मेट्रो स्टेशन बंद करने पड़े हैं। इस वजह से दिल्ली से बहादुरगढ़ के बीच मेट्रो से आवागमन बंद हो गया है। इसके अलावा दिल्ली से गुरुग्राम के बीच आवागमन प्रभावित है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) अपने ट्वीटर हैंडल पर लगातार मेट्रो स्टेशनों की स्थिति की जानकारी दे रहा है।

वहीं, राजधानी दिल्ली में मंगलवार को हुए उपद्रव के कारण दिल्ली और एनसीआर में रहने वाले अधिकतर लोग बुधवार को डरे और सहमे से दिखे, जिसके कारण सड़कों पर वाहनों की कतारें देखने को मिलीं। लोगों ने अवकाश लेकर ऑफिस आने जाने से बचे रहे। अधिकतर ऑफिसों में कम संख्या में लोग पहुंचे। वहीं, लोगों का कहना है कि सड़कें बंद होने के कारण वह घर से नहीं निकलें।

दिलशाद गार्डन के रहने वाले संदीप कुमार ने कहा कि वह आइटीओ स्थित एक निजी दफ्तर में काम करते हैं, लेकिन उपद्रव होने के कारण बुधवार को अवकाश ले लिया। कहीं रास्ते में किसी तरह की दिक्कत ना हों। उन्होंने कहा कि वह एक बार इस तरह के बवाल में फंस चुके हैं, जिसमें उनकी कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। दोबारा इस तरह की गलती ना हो इससे बचने के लिए ही घर रहना उचित समझा। गाजियाबाद के साहिबाबाद गांव में रहने वाले दिनेश सिंह ने कहा कि वह भी उपद्रव के डर से घर से नहीं निकले हैं। उन्होंने कहा कि उपद्रवी सड़कों पर बवाल काट रहे हैं, जिसमें किसी भी आम आदमी की जान जा सकती है।

वहीं, बुधवार को विकास मार्ग, आइटीओ, रिंग रोड, कनॉट प्लेस समेत अन्य इलाकों में वाहनों का दवाब नहीं दिखा। पुलिस का कहना है कि लोगों ने डर के कारण दिल्ली के इन इलाकों में आना उचित नहीं समझा। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी