दिल्ली और नोएडा में इन जगहों पर मिलता है कुल्हड़ की चाय का मजा, अब चले भी आइये

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ रोज में ठंड में और इजाफा होगा। तमाम परेशानियों के बीच ठंड की एक खासियत भी है कि इस दौरान खाने-पीने का मजा कई गुना बढ़ जाता है। इसमें चाय का तो खैर क्या कहना।

Jp YadavPublish:Tue, 07 Dec 2021 03:05 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 03:05 PM (IST)
दिल्ली और नोएडा में इन जगहों पर मिलता है कुल्हड़ की चाय का मजा, अब चले भी आइये
दिल्ली और नोएडा में इन जगहों पर मिलता है कुल्हड़ की चाय का मजा, अब चले भी आइये

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिसंबर शुरू होने के साथ ही ठंड ने ठीकठाक दस्तक दे दी है। सुबह और शाम को तो गर्म कपड़ों का सहारा हर हाल में लेना पड़ता है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ रोज में ठंड में और इजाफा होगा। तमाम परेशानियों के बीच ठंड की एक खासियत भी है कि इस दौरान खाने-पीने का मजा कई गुना बढ़ जाता है। इसमें चाय का तो खैर क्या कहना। आइये हम बताते हैं कि दिल्ली-नोएडा में कहां पर आप चाय का उम्दा लुत्फ उठा सकते हैं।

इस कड़ी में सबसे पहले बात नोएडा की। यहां पर दो जगहें ऐसी हैं जहां पर भरपूर एहसास के साथ चाय पीने के साथ उसका आनंद ले सकते हैं। दिल्ली से प्रवेश करते ही नोएडा के सेक्टर 2 में स्थित तंदूरी चाय का स्वाद आपको लाजवाब कर देगा। अगर आपको भी तंदूरी चाय पीने का लुत्फ लेना है तो नोएडा सेक्टर 2 का रुख करना होगा। यहां पर तंदुरी चाय वह भी मिट्टी से बने कुल्हड़ में परोसी जाती है। दरअसल, यहां के स्टाल में बनी चाय में तंदूर का स्वाद आता है।  अगर आप कभी नोएडा में हों और चाय का मन करे तो तंदूरी चाय आपको मजा देगी। वहीं, नोएडा सेक्टर 16 स्थित फिल्म सिटी की चाय आपको लजवाब कर देगी। यहां पर मीडियाकर्मियों के जमावड़े के बीच चाय पीने का अपना ही मजा है।

वहीं, दिल्ली रामजस कालेज के पास सुदामा टी स्टाल पर भी चाय पीने का अपना मजा है। यहां की खूबी है कि चाय कुल्हड़ में मिलती है। यहां पर खासकर प्रोफेसर और छात्र-छात्राएं चाय पीने के आते हैं। यहां पर दीवानगी का आलम यह है कि सुदामा की चाय की दुकान पर सुबह से ही लाइन लग जाती है। 

मंडी हाउस के आपसपास चाय की कई दुकानें हैं, जहां पर इनका अलग ही स्वाद आता है। यहां के मौहाल में चाय पीने का मजा दोगुना हो जाता है। 

दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनाट प्लेस में कुल्हड़ चाय आनंद ही कुछ और है। मिट्टी की सोंधी-सोंधी खुशबू वाले कुल्हड़ में चाय पीने का अपना ही मजा है, जिसका मजा कभी भी लिया जा सकता है।  कनाट प्लेस और हनुमान मंदिर के पास कई चाय की दुकानें खुल गई हैं, जहां पर कुल्हड़ में चाय दी जाती है। कनाट प्लेस में एक चाय की दुकान पर काफी 20 रुपये, बड़ी चाय थरमाकोल कप में 16 रुपये, वहीं कुल्हड़ चाय 12 से 15 रुपये में बिकती है यहां पर देर रात एक बजे तक चाय मिलती है। कुछ लोग हैं तो सिर्फ कुल्हड़ की चाय पीने के लिए यहां पर चले आते हैं।