चाकू मार इलेक्ट्रीशियन की बेरहमी से कर दी थी हत्या, छह नाबालिग समेत 8 दबोचे

पटेल नगर में लूटपाट करने वाले आठ आरोपितों को दबोच लिया गया हैउनमें छह नाबालिग शामिल हैं। एक आरोपित अभी भी फरार है। नौ आरोपितों ने मिलकर डयूटी खत्म कर पैदल घर जा रहे मनोज नाम के इलेक्ट्रीशियन के पेट में चाकू मारकर इसलिए बेरहमी से हत्या कर दी थी।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:45 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:09 AM (IST)
चाकू मार इलेक्ट्रीशियन की बेरहमी से कर दी थी हत्या, छह नाबालिग समेत 8 दबोचे
पटेल नगर में लूटपाट का विरोध करने पर नौ आरोपितों ने दिया था वारदात को अंजाम

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। राजधानी में नाबालिग अपराधी पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रहे हैं। पटेल नगर में लूटपाट करने वाले मध्य जिला पुलिस ने जिन आठ आरोपितों को दबोच लिया है उनमें छह नाबालिग शामिल हैं। एक आरोपित अभी भी फरार है। नौ आरोपितों ने मिलकर डयूटी खत्म कर पैदल घर जा रहे मनोज नाम के इलेक्ट्रीशियन के पेट में चाकू मारकर इसलिए बेरहमी से हत्या कर दी थी, क्योंकि मोबाइल व पर्स लूटने पर उन्होंने विरोध जताया था और आरोपितों को पकड़ने के लिए पीछा किया था।

डीसीपी मध्य जिला के मुताबिक गिरफ्तार किए आरोपितों के नाम विवेक व सिकंदर हैं। विवेक, गायत्री कालोनी, बलजीत नगर का रहने वाला है। इसके खिलाफ आनंद पर्वत में पहले से एक मामला दर्ज है। सिकंदर भी गायत्री कालोनी, बलजीत नगर का रहने वाला है। उसने आजमगढ़, उत्तर प्रदेश से 12 वीं की पढ़ाई की है। दोनों पेशे से इलेक्ट्रीशियन है। इन्हें कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। वारदात में शामिल छह नाबालिग हैं, जिन्हें जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष पेश कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल खून से सना चाकू, लूटे गए मोबाइल व पर्स बरामद कर लिया गया है।

22 अगस्त की रात पटेल नगर पुलिस को सूचना मिली थी बदमाशों ने एक युवक को चाकू मारकर घायल कर दिया है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम को पता चला कि घायल युवक का नाम मनोज है वह बाबा फरीदपुरी का रहने वाला है। उसे उपचार के लिए सरदार बल्लभ भाई पटेल अस्पताल ले जाया गया है। वहां से उन्हें आरएमएल अस्पताल रेफर कर दिया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मनोज, श्रवण इलेक्ट्रिकल, बलजीत नगर में इलेक्ट्रीशियन का काम करता था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। एसीपी व थानाध्यक्ष राजीव कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे 400 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। अन्य तरीके से जांच पड़ताल के बाद पुलिस टीम ने सोमवार को आठ आराेपितों को दबोच लिया।

chat bot
आपका साथी