दीये से फ्लैट में लगी आग से बुजुर्ग की मौत, पत्नी और बेटा फ्लैट का ताला बंद कर गए थे अस्पताल

शुक्रवार को उनकी पत्नी और बेटा फ्लैट में बाहर से लाता लगाकर राम मनोहर लोहिया अस्पताल गए थे। बिल्डिंग के लोगों ने बुजुर्ग के फ्लैट से धुआं निकलते हुए देखा तो सुबह 1047 बजे दमकल को सूचना दी। कुछ ही देर में आग की लपटे गेट से बाहर आने लगी।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:38 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:38 PM (IST)
दीये से फ्लैट में लगी आग से बुजुर्ग की मौत, पत्नी और बेटा फ्लैट का ताला बंद कर गए थे अस्पताल
लक्ष्मी नगर इलाके में एक फ्लैट में मंदिर के दीये से भीषण आग लग गई।

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। लक्ष्मी नगर इलाके में शुक्रवार सुबह एक फ्लैट में मंदिर के दीये से भीषण आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली की पूरे फ्लैट को अपने आगोश में ले लिया, आग में एक लकवाग्रस्त बुजुर्ग फंस गए। बुजुर्ग की पत्नी और बेटा फ्लैट के गेट का ताला लगाकर अस्पताल गए हुए थे। सूचना मिलते ही दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची, तीन घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पाया।

बुजुर्ग की झुलसने से मौत

किसी तरह से ताला तोड़कर दमकलकर्मी अंदर गए, तब तक बुजुर्ग की आग में झुलसने से मौत हो गई थी। मृतक की पहचान क्षत्रपति सुखीजा के रूप में हुई है। पुलिस ने उनके शव को कब्जे में लेकर एलबीएस अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। शुरुआती जांच में सामने आया कि दीये से पर्दे में आग लगी और उससे पूरे फ्लैट में फैल गई।

पुलिस ने दर्ज किया केस

पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार क्षत्रपति सुखीजा अपने परिवार के साथ लक्ष्मी नगर की गली नंबर आठ में चार मंजिल बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर फ्लैट में रहते थे। परिवार पत्नी और बेटा है। क्षत्रपति सुखीजा को कुछ वक्त पहले लकवा हो गया था, जिस वजह से वह ठीक तरह से चल फिर नहीं पाते थे।

अस्पताल गए थे पत्नी एवं बेटा

शुक्रवार को उनकी पत्नी और बेटा फ्लैट में बाहर से लाता लगाकर राम मनोहर लोहिया अस्पताल गए थे। बिल्डिंग के लोगों ने बुजुर्ग के फ्लैट से धुआं निकलते हुए देखा तो सुबह 10:47 बजे दमकल को सूचना दी। कुछ ही देर में आग की लपटे गेट से बाहर आने लगी, आनन फानन में लोगों ने बिल्डिंग से बाहर भागकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलने पर दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची, किसी तरह से दमकलकर्मी तीसरी मंजिल पर पहुंचे तो देखा फ्लैट के गेट पर ताला लगा हुआ है। किसी तरह से ताला तोड़र अंदर गए तो बुजुर्ग आग में झुलसे हुए पड़े थे, उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

chat bot
आपका साथी