गुरुग्राम के एंबिएंस समूह के मालिक गिरफ्तार, 200 करोड़ के लोन फ्रॉड के मामले में हुई कार्रवाई

Raj Singh Gehlot News समाचार एजेंसी आइएएनएस द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक राज सिंह गहलोत को हरियाणा के गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया है और उन्हें बृहस्पतिवार दोपहर में ही दिल्ली की एक कोर्ट में पेश किया जाएगा।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 01:07 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 01:07 PM (IST)
गुरुग्राम के एंबिएंस समूह के मालिक गिरफ्तार, 200 करोड़ के लोन फ्रॉड के मामले में हुई कार्रवाई
गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल के मालिक गिरफ्तार, 200 करोड़ के लोन फ्रॉड का है मामले में हुई कार्रवाई

नई दिल्ली/गुरुग्राम, एएनआइ। प्रवर्तन निदेशालय ने बैंक धोखाधड़ी को लेकर बड़ी कार्रवाई करते हुए  एंबिएंस समूह के मालिक राज सिंह गहलोत को गिरफ्तार किया है। ED अधिकारियों के मुताबिक, राज सिंह गहलोत पर 200 करोड़ रुपये के बैंक कर्ज की धोखाधड़ी का आरोप है। समाचार एजेंसी आइएएनएस द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक, राज सिंह गहलोत को हरियाणा के गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया है और उन्हें बृहस्पतिवार दोपहर में ही दिल्ली की एक कोर्ट में पेश किया जाएगा।

य़ह है पूरा मामला

यहां पर बता दें कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो राज सिंह गहलोत के खिलाफ जांच कई अन्य मामलों में भी जांच कर रहा है। दरअसल,  गुरुग्राम में तकरीबन 19 एकड़ जमीन पर एक  व्यावसायिक इमारत के अवैध निर्माण के मामले की जांच करने का निर्देश काफी पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने सीबीआइ को दिया था। आरोप है कि इमारत के उप-नियमों और वैधानिक प्रावधानों का खुले तौर पर उल्लंघन किया गया है। आरोप है कि जिस जमीन पर एंबिएंस मॉल बनाया गया है, वह एक हाउसिंग प्रॉजेक्ट के लिए था। इसे बड़ी लापरवाही माना गया है।

पंजाब एंड हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआइ राज सिंह गहलोत के साथ-साथ एंबिएंस लिमिटेड व एंबिएंस डेवलपर्स एंड इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड और हुडा, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के अज्ञात अधिकारियों और अज्ञात निजी व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में कुछ समय पहले कई जगहों पर छापेमारी भी की गई थी।

बरामद हुई थीं विदेशी मुद्राएं

ईडी के अधिकारियों ने राज सिंह गहलोत के अतिरिक्त उनके रिश्तेदारों और सहयोगियों के कार्यालय पर भी तलाशी ली गई थी।  इस दौरान ईडी ने राज सिंह गहलोत के आवास की तलाशी के दौरान 16 लाख रुपये नकद और लगभग 24 लाख रुपये के बराबर विदेशी मुद्राएं बरामद की गईं थीं।

chat bot
आपका साथी