पीएम मोदी के साथ आनलाइन बैठक में शामिल हुईं पूर्वी दिल्ली की डीएम सोनिका सिंह, शेयर किया अपना अनुभव

प्रधानमंत्री ने कहा कि हर एक जिलाधिकारी अपने जिले की चुनौतियाें को अच्छे से समझता है अगर कोई जिला कोरोना को हराता है तो देश कोरोना को हराता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना से भी लड़ना है और लोगों की जरूरतों का भी ध्यान रखना है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 08:20 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 08:20 PM (IST)
पीएम मोदी के साथ आनलाइन बैठक में शामिल हुईं पूर्वी दिल्ली की डीएम सोनिका सिंह, शेयर किया अपना अनुभव
पीएम के सुझाव पर करेंगे अमल : सोनिका सिंह

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुरु बन कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिलाधिकारियों को मंत्र दिए। प्रधानमंत्री की इस आनलाइन बैठक में यमुनापार से सिर्फ पूर्वी जिलाधिकारी सोनिका सिंह को शामिल होने का मौका मिला। प्रधानमंत्री के साथ बैठक में शामिल होकर पूर्वी जिला प्रशासन के अधिकारियों को कार्य करने की नई ऊर्जा मिली है। प्रधानमंत्री ने जिलाधिकारियों को फील्ड कमांडर कहकर संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर से लड़ने में जिलाधिकारियों ने बहुत मेहनत की है।

पूर्वी जिला प्रशासन ने बहुत बेहतर तरीके से कोरोना संक्रमण को रोकने में कामयाबी पाई है, छोटे-छोटे स्तर पर बनाए गए कंटेनमेंट जोन से काफी हद तक कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा है। प्रधानमंत्री की बैठक में शामिल हुई जिलाधिकारी सोनिका सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बैठक में कोरोना संक्रमण को रोकने के जो मंत्र दिए हैं, उन्हें जिले में प्रभावी रूप से लागू करवाया जाएगा। प्रधानमंत्री के साथ बैठक में शामिल होकर अच्छा लगा, बैठक में कई नए सुझाव सुनने को मिले। प्रधानमंत्री ने कोरोना से लड़ाई में टीकाकरण को सशक्त माध्यम बताया है। उन्होंने तीन चीजों जांच, ट्रेसिंग और इलाज पर खास तौर से जोर दिया।

उन्होंने कंटेनमेंट जोन, जांच और लोगों तक सही और पूरी जानकारी पहुंचाने को संक्रमण से लड़ने का हथियार बताया। प्रधानमंत्री के इन मंत्रों पर प्रशासन बेहतर तरीके से काम करेगा। जिस भी जिले में कोरोना संक्रमण के आंकड़े घट रहे हैं, वहां भी सतर्क रहने की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हर एक जिलाधिकारी अपने जिले की चुनौतियाें को अच्छे से समझता है, अगर कोई जिला कोरोना को हराता है तो देश कोरोना को हराता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना से भी लड़ना है और लोगों की जरूरतों का भी ध्यान रखना है।

chat bot
आपका साथी