द्वारका पुलिस ने काल सेंटर पर की छापेमारी, 12 आरोपित हुए गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार काल सेंटर में जब छापेमारी की गई तो देखा कि यहां युवक और युवतियां लोगों से फोन पर बातचीत कर रहे थे। ये लोग अमेरिका व कनाडा में रहने वाले लोगों से आनलाइन शापिंग कंपनी के प्रतिनिधि बनकर बात करते थे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 06:49 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 06:49 PM (IST)
द्वारका पुलिस ने काल सेंटर पर की छापेमारी, 12 आरोपित हुए गिरफ्तार
पुलिस ने काल सेंटर पर छापेमारी कर 12 आरोपितों को दबोचा।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। द्वारका साउथ थाना पुलिस ने एक ऐसे काल सेंटर का पता लगाया जहां से लोगों को फोन कर ठगी की जाती थी। फोन करने वाला खुद को किसी आनलाइन शापिंग कंपनी का प्रतिनिधि बताता था। सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने काल सेंटर पर छापेमारी कर 12 आरोपितों को दबोचा। पुलिस पता करने का प्रयास कर रही है कि यह काल सेंटर कब से चल रहा था।

छापेमारी में 18 डेस्कटाप, एक स्पेयर सीपीयू और 13 मोबाइल फोन बरामद

पुलिस के अनुसार काल सेंटर में जब छापेमारी की गई तो देखा कि यहां युवक और युवतियां लोगों से फोन पर बातचीत कर रहे थे। ये लोग अमेरिका व कनाडा में रहने वाले लोगों से आनलाइन शापिंग कंपनी के प्रतिनिधि बनकर बात करते थे। उन्हें तरह तरह का प्रलोभन देकर जाल में फंसाते थे। पुलिस ने काल सेंटर से 18 डेस्कटाप, एक स्पेयर सीपीयू और 13 मोबाइल फोन बरामद किए।

फर्जी कागजात पर सिम कार्ड उपलब्ध कराने वाले दबोचे

वहीं, बाहरी दिल्ली के उत्तर पश्चिमी जिला साइबर सेल ने फर्जी कागजात के आधार पर सिम कार्ड उपलब्ध कराने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 1099 सिमकार्ड, 19 मोबाइल फोन व पांच लैपटाप बरामद किए गए हैं। जानकारी के अनुसार साइबर सेल को सूचना मिली कि फर्जी कागजात पर सिम कार्ड मुहैया कराने वाले दो युवक हैदरपुर इलाके में आने वाले हैं।

पुलिस ने मौके से दबोचा

ऐसे में उन्हें मौके से दबोच लिया गया। उनकी पहचान आजादपुर के आयुष बधवा व समयपुर बादली अरुण के रूप में हुई। उन्होंने बताया कि उन्होंने दूसरे राज्यों से फर्जी कागजात पर सिम कार्ड जारी कराया है। इनका इस्तेमाल आनलाइन खरीदारी के दौरान ठगी में किया जाना था।

chat bot
आपका साथी