काला जठेड़ी गिरोह का बदमाश मुठभेड़ के दौरान बारिश का फायदा उठाकर भागने में हुआ था कामयाब, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

आराेपित जल्दबाजी में मौके पर अपनी पिस्टल छोड़ गया था। पुलिस टीम को मौके पर दो पिस्टल व तीन कारतूस बरामद हुए थे। बाबा हरिदास नगर थाने में आरोपित के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे दबाेचने के लिए दबिश दी जा रही थी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 03:08 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 03:08 PM (IST)
काला जठेड़ी गिरोह का बदमाश मुठभेड़ के दौरान बारिश का फायदा उठाकर भागने में हुआ था कामयाब, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे
बारिश का फायदा उठाकर आरोपित मौके से भागने में कामयाब हो गया था।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। द्वारका सेक्टर-23 थाने की स्पेशल टास्क फोर्स ने काला जठेड़ी गिरोह के कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित की पहचान दिचाऊं कला गांव निवासी कर्मबीर शौकीन (32) के रूप में हुई है। ज्ञात हो 20 जुलाई को पुलिस टीम ने मुठभेड़ के बाद आरोपित के एक साथी राहुल को दबोचा था। इस दौरान बदमाशों ने पुलिस टीम पर दो राउंड फायरिंग भी की थी। बारिश का फायदा उठाकर आरोपित मौके से भागने में कामयाब हो गया था।

हालांकि इस दौरान आराेपित जल्दबाजी में मौके पर अपनी पिस्टल छोड़ गया था। पुलिस टीम को मौके पर दो पिस्टल व तीन कारतूस बरामद हुए थे। जिसके बाद बाबा हरिदास नगर थाने में आरोपित के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे दबाेचने के लिए दबिश दी जा रही थी। पुलिस के मुताबिक आरोपित के खिलाफ 21 आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपित बाबा हरिदास नगर थाने का नामी बदमाश है।

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने बताया कि कर्मबीर को दबोचने के लिए एसीपी सुनील कुमार के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने कई स्थानों पर छापेमारी की। पर आरोपित पुलिस से बचने के लिए प्रत्येक 11 घंटे में अपनी जगह को बदल रहा था। आरोपित तक पहुंचने के लिए पुलिस टीम ने उसके कई जानकारों से पूछताछ की। इस बीच एएसआई आशोक काे सूत्रों से सूचना मिली कि आरोपित कर्मबीर 25 जुलाई को अपने एक रिश्तेदार से पैसे लेने के लिए झाड़ौदा गांव आने वाला है।

तुरंत पुलिस टीम ने झाड़ौदा मंदिर के पास जाल बिछाकर आरोपित को दबोचने में कामयाबी हासिल की। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि जुलाई में उसकी पड़ोसी के साथ झड़प हो गई थी। इस दौरान पड़ोसी ने उसकी जमकर पिटाई की थी। उसी का बदला लेने के लिए उसने राहुल उर्फ काला के साथ मिलकर पड़ोसी को जान से मारने की योजना बनाई। उसके लिए उसने उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से दो पिस्टल व कारतूस मंगाए थे।

chat bot
आपका साथी