DU 2nd Cut Off: दिल्ली यूनिवर्सिटी में सीट फुल, कई विषयों का दूसरी कटआफ नहीं हुआ जारी

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए पहली कटआफ के बाद शनिवार को दूसरी कटआफ जारी की गई। जिसमें सीट फुल होने से कई विषयों की कटआफ जारी नहीं हो सकी। इससे डीयू में एडमिशन लेने वाले छात्र-छात्राओं की चिंता बढ़ गई है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 01:44 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 01:44 PM (IST)
DU 2nd Cut Off: दिल्ली यूनिवर्सिटी में सीट फुल, कई विषयों का दूसरी कटआफ नहीं हुआ जारी
दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए दूसरी कटआफ में कई विषयों की सीट फुल। प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए पहली कटआफ के बाद शनिवार को दूसरी कटआफ जारी की गई। जिसमें सीट फुल होने से कई विषयों की कटआफ जारी नहीं हो सकी। इससे डीयू में एडमिशन लेने वाले छात्र-छात्राओं की चिंता बढ़ गई है। पहली कट आफ जारी होने के बाद 9 अक्टूबर को जारी होने वाली दूसरी कट आफ का  छात्र का इंजतार कर रहे थे, लेकिन अधिकांश विषयों में सीट फुल होने से छात्र मायूस हो गए हैं।

डीटीयू को कई सौगात दे गए प्रो. योगेश सिंह

वहीं, दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू) में गुरुवार को अपने अंतिम कार्यदिवस पर तत्कालीन कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने अत्याधुनिक सेंट्रल रिकार्ड रूम सहित कई उद्घाटन किए। उन्होंने कहा कि डीटीयू का अत्याधुनिक रिकार्ड रूम दिल्ली राज्य सरकार के विश्वविद्यालयों में अपनी तरह का पहला रिकार्ड रूम है। डीटीयू के 80 साल के स्वर्णिम इतिहास का लेखा जोखा इस रिकार्ड रूम में आधुनिक तरीके से सहेजा जा रहा है। फाइलों को डिजिटल तरीके से भी रिकार्ड किया जा रहा है।

उन्होंने इलेक्टिक डिपार्टमेंट में इलेक्टिक व्हिकल लैब, डीन आइआरडी कार्यालय, मैकेनिकल विभाग में जांच लैब व डीटीयू इंक्यूबेशन सेंटर में पूर्वी दिल्ली परिसर के विद्यार्थियों के स्टार्टअप स्टाल का भी उद्घाटन किया। विदाई भाषण में उन्होंने डीटीयू परिवार का आभार जताया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार और कुलाधिपति अनिल बैजल के सहयोग से ही डीटीयू में दो नए छात्रवास व दो नए अकादमिक भवनों सहित अनेकों विस्तार के कार्यों को किया जा सका। वहीं, प्रो.जेपी सैनी ने शुक्रवार को डीटीयू कुलपति का अतिरिक्त कार्यभार संभाल लिया।

chat bot
आपका साथी