DU 3rd Cutoff List 2020 : आज से शुरू हो रहे हैं एडमिशन, छात्रों के पास तीन दिन का समय

तीसरी कटऑफ में नाम आने वाले अभ्यर्थी सुबह 10 बजे से डीयू की वेबसाइट पर दाखिले के लिए आवेदन कर सकते है। तीसरी कटऑफ से 28 अक्तूबर शाम पांच बजे तक छात्र दाखिले के लिए आवेदन कर सकते है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 08:22 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 08:22 AM (IST)
DU 3rd Cutoff List 2020 : आज से शुरू हो रहे हैं एडमिशन, छात्रों के पास तीन दिन का समय
डीयू में तीसरी कटऑफ लिस्ट से दाखिले आज से

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली विश्वविद्यालय स्नातक पाठ्यक्रमों में तीसरी कटऑफ लिस्ट से दाखिले आज से शुरू होंगे। छात्र तीन दिनों तक दाखिला ले सकेंगे। शुरुआती दो कटऑफ में ही स्नातक की करीब 83 फीसद सीटें भर चुकीं हैं। हालांकि लेडी श्रीराम कॉलेज, हिन्दू कॉलेज, किरोड़ीमल, हंसराज समेत नार्थ कैंपस के कई कालेजों में दाखिले की उम्मीदें बची हैं। सोमवार से ही नॉन कॉलेजिएट वुमेन एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) की पहली कटऑफ के दाखिले भी शुरू होंगे।

तीसरी कटऑफ में नाम आने वाले अभ्यर्थी सुबह 10 बजे से डीयू की वेबसाइट पर दाखिले के लिए आवेदन कर सकते है। तीसरी कटऑफ से 28 अक्तूबर शाम पांच बजे तक छात्र दाखिले के लिए आवेदन कर सकते है। जबकि फीस जमा करने के लिए छात्रों के पास अतिरिक्त दो दिन का समय रहेगा और 30 अक्तूबर रात 11.59 बजे तक दाखिले का आवेदन करने वाले छात्र अपनी फीस जमा करा सकेंगे।

डीयू ने छात्रों को सलाह दी है कि छात्र मनचाहा कोर्स और कॉलेज में दाखिले के लिए दूसरी कटऑफ से दाखिला वापस लेते समय सजग रहें। पहले डीयू के दिशा निर्देशों को पढ़ लें कि यदि ऐसा होता है कि छात्र ने बिना जांच पड़ताल और कटऑफ की पुष्टि के दूसरी कटऑफ से दाखिला वापस ले लिया और तीसरी कटऑफ में उसका दाखिला नहीं होता है तो उसका दाखिला रद्द माना जाएगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी