DTU Admission 2021: एमएससी में दाखिले के लिए 22 जून से शुरु होगा ट्रायल टेस्ट, सर्कुलर जारी

डीटीयू द्वारा जारी सर्कुलर के मुताबिक छात्र 22 जून को सुबह 11 से शाम चार बजे तक ट्रायल टेस्ट में शामिल हो सकते हैं। यह 15 मिनट का होगा। अगर कोई छात्र अलग-अलग विषयों में दाखिले के लिए आवेदन करता है तो उसे अलग ट्रायल टेस्ट देना होगा।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 05:18 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 05:18 PM (IST)
DTU Admission 2021: एमएससी में दाखिले के लिए 22 जून से शुरु होगा ट्रायल टेस्ट, सर्कुलर जारी
एमएससी में दाखिले के लिए डीटीयू में 22 जून को ट्रायल टेस्ट

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू) के एमएससी कोर्स में दाखिले के लिए 22 जून को ट्रायल टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। यह टेस्ट दाखिला लेने के इच्छुक सभी छात्रों के लिए अनिवार्य है। डीटीयू के परीक्षा नियंत्रक द्वारा जारी सर्कुलर के मुताबिक छात्र 22 जून को सुबह 11 से शाम चार बजे तक ट्रायल टेस्ट में शामिल हो सकते हैं। यह 15 मिनट का होगा। अगर कोई छात्र अलग-अलग विषयों में दाखिले के लिए आवेदन करता है तो उसे अलग-अलग ट्रायल टेस्ट देना होगा। इसके बाद विश्वविद्यालय गणित और जैव प्रौद्योगिकी विषय में दाखिले के लिए 24 जून को प्रवेश परीक्षा का आयोजन करेगा। इनका समय सुबह 11 से 12 और दो से तीन बजे तक का होगा।

वहीं, 25 जून को भौतिक विज्ञान व रसायन विज्ञान विषय में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन होगा। इसके लिए भी सुबह 11 से 12 और दोपहर दो से तीन बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।

डीयू ने 12 तदर्थ शिक्षकों की पुनर्नियुक्ति का दिया आदेश

वहीं, विवेकानंद कालेज के 12 तदर्थ शिक्षकों को हटाने से दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक आक्रोशित थे। दिल्ली विवि शिक्षक संघ (डूटा) के नेतृत्व में दो बार आनलाइन प्रदर्शन करने के साथ ही कालेज के बाहर भी शिक्षकों ने धरना दिया। डूटा ने शुक्रवार को कुलपति कार्यालय के बाहर भी प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यवाहक कुलपति प्रो. पीसी जोशी खुद बाहर आकर शिक्षकों से मिले और उन्होंने पुनर्नियुक्ति का आश्वासन दिया।

डुटा उपाध्यक्ष डा. आलोक रंजन पांडेय ने बताया कि कार्यवाहक कुलपति के आश्वासन के बाद डूटा ने धरना समाप्त कर दिया था। कार्यवाहक कुलपति के आश्वासन के महज चंद घंटे बाद ही सहायक कुलसचिव ने एक आदेश जारी किया, जिसमें कहा गया है कि उच्चस्तरीय बैठक में शिक्षकों के मसले पर चर्चा हुई। डीयू नियमों, कोरोना महामारी के कारण उपजी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए तदर्थ शिक्षकों की पुनर्नियुक्ति का फैसला लिया गया है। कहा गया कि पिछले शैक्षणिक सत्र के बाद एक दिन का ब्रेक देकर इन 12 तदर्थ शिक्षकों को वर्तमान शैक्षणिक सत्र तक नियुक्त किया जाए।

chat bot
आपका साथी