DSGMC Elections 2021 : नामित सदस्य चुनने के फिर से जारी हुई गुरुद्वारा अध्यक्षों की सूची

डीएसजीएमसी के नामित सदस्यों के चयन के लिए गुरुद्वारा चुनाव निदेशालय ने नए सिरे से गुरुद्वारा सिंह सभाओं के अध्यक्षों के नामों की सूची जारी की है। इस सूची पर 16 सितंबर तक आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 08:34 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 08:34 PM (IST)
DSGMC Elections 2021 : नामित सदस्य चुनने के फिर से जारी हुई गुरुद्वारा अध्यक्षों की सूची
16 सितंबर तक आपत्ति दर्ज की जा सकती है, उसके बाद होगा चयन।

नई दिल्ली [संतोाष कुमार सिंह]। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के नामित सदस्यों के चयन के लिए गुरुद्वारा चुनाव निदेशालय ने नए सिरे से गुरुद्वारा सिंह सभाओं के अध्यक्षों के नामों की सूची जारी की है। इस सूची पर 16 सितंबर तक आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है। उसके बाद निदेशालय द्वारा डीएसजीएमसी के नवनिर्वाचित सदस्यों की बैठक बुलाई जाएगी। लाटरी के माध्यम से गुरुद्वारा सिंह सभाओं के अध्यक्षों में से दो नामित सदस्यों का चयन किया जाता है।

सदस्यों के एतराज की वजह से नौ सितंबर को स्थगित हो गई थी बैठक

इससे पहले आठ सितंबर को निदेशालय के नोटिस बोर्ड पर गुरुद्वारा सिंह सभाओं के अध्यक्षों की सूची लगाई गई थी। नौ सितंबर को नामित सदस्यों के चयन के लिए बैठक बुलाई गई थी। उस समय संगत द्वारा निर्वाचित कई सदस्यों ने गुरुद्वारा अध्यक्षों की सूची पर आपत्ति जताई थी। उनका कहना था कि सिर्फ एक दिन का समय दिया गया था जिससे वह सूची में शामिल लोगों के बारे में पूरी जानकारी हासिल नहीं कर सके हैं।

कई नामों पर भी आपत्ति

कई नामों पर भी आपत्ति जताई गई थी। इस वजह से नौ सितंबर को बैठक स्थगित कर दी गई थी। इसे लेकर शिरोमणि अकाली दल (शिअद बादल) व दूसरी पार्टियों के सदस्यों के बीच विवाद हुआ था। शिअद बादल के नेताओं पर गुरुद्वारा चुनाव के निदेशक पर हमला करने का भी आरोप लगा है।

282 गुरुद्वारा अध्यक्षों की नई सूची जारी की गई

निदेशालय का कहना है कि आपत्ति को लेकर संबंधित एसडीएम से संपर्क करने के बाद 282 गुरुद्वारा अध्यक्षों की नई सूची जारी की गई है। 16 सितंबर को शाम पांच बजे तक इसे लेकर आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है। समय सीमा समाप्त होने के बाद कोई आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी।

दिल्ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

chat bot
आपका साथी