Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR के करोड़ों लोगों को दोहरा झटका, तापमान पहुंचा 40 के पार; मानसून भी हुआ दूर

Delhi Weather Update भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (india meteorological department) के मुताबिक अगले 24 घंटों में भी दिल्ली-एनसीआर को राहत के आसार नहीं हैं। कुलमिलाकर दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अब बारिश वह भी मानसून के बारिश से ही राहत की आस है जो फिलहाल दूर है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:50 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:50 AM (IST)
Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR के करोड़ों लोगों को दोहरा झटका, तापमान पहुंचा 40 के पार; मानसून भी हुआ दूर
Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR के करोड़ों लोगों को दोहरा झटका, तापमान पहुंचा 40 के पार; मानसून भी हुआ दूर

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। उमस भरी गर्मी के बीच दिल्ली में गर्मी का सितम लगातार बरकरार है। बृहस्पतिवार सुबह से ही उमस और गर्मी का दौर शुरू हो गया है और इसके दिनभर जारी रहने के आसार हैं। बृहस्पतिवार सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले लोग काफी परेशान नजर आए, वहीं दफ्तर और अन्य काम के लिए जा रहे लोग तो पसीनों से तर दिखे। भीषण गर्मी और उमस से राहत मिलने की कोई सूरत फिलहाल नजर नहीं आ रही है, क्योंकि मानसून दिल्ली-एनसीआर को दगा दे चुका है और इसके अगले सप्ताह तक ही दस्तक देने की उम्मीद है। वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (india meteorological department) के मुताबिक, अगले 24 घंटों में भी दिल्ली-एनसीआर को राहत के आसार नहीं हैं। कुलमिलाकर दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अब बारिश वह भी मानसून के बारिश से ही राहत की आस है, जो फिलहाल दूर है। 

दिल्ली-एनसीआर में गर्मी के बीच 40 डिग्री के पार पहुंचा पारा

इससे पहले बुधवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री पार कर गया। कई इलाकों में यह 42 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। बृहस्पतिवार को भी गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है। अलबत्ता सप्ताहांत में हल्की बारिश से दिल्ली वासियों को कुछ राहत मिल सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 40.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 31 से 77 फीसद रहा। दिल्ली के विभिन्न इलाकों की बात करें तो पालम में अधिकतम तापमान 41, लोदी रोड में 40.4, आया नगर में 41.2 नजफगढ़ में 41.7 और पीतमपुरा में सर्वाधिक 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

ये भी पढ़ेंः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का Delhi AIIMS में किया गया आंख का ऑपरेशन, जानिए कैसा है स्वास्थ्य

खराब श्रेणी में पहुंची हवा

बुधवार को दिल्ली एनसीआर की हवा खराब श्रेणी में दर्ज की गई है। अगले तीन दिनों तक हवा के खराब श्रेणी में ही बने रहने की संभावना है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के मुताबिक बुधवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 218 दर्ज किया गया। फरीदाबाद का 194, गाजियाबाद का 225, ग्रेटर नोएडा का 240, गुरुग्राम का 180 और नोएडा का 227 रहा।

ये भी पढ़ेंः Delhi Metro के इस लाइन पर आपस में जुड़ जाएंगे प्रमुख बाजार व रेलवे स्टेशन, लाखों यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

ये भी पढ़ेंः जानें घर पर कैसे करें खाद्य पदार्थों में मिलावट की जांच, दूध, चीनी व खाद्य तेल जांच करने का ये है तरीका

Delhi MCD Election 2022: निगम चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्षद उषा शर्मा AAP में शामिल

chat bot
आपका साथी