Delhi Crime: 7 वर्षीय बच्चे का अपहरण कर घरेलू सहायक ने मांगी 1.10 करोड़ की फिरौती

शाहदरा जिले के गांधीनगर थाना इलाके से एक सात साल के मासूम का अपहरण कर लिया गया। जांच के दौरान पता चला कि आरोपित पीड़ित के घर में सहायक के रूप में काम करता है। अपहरण के बाद उसने परिवार से 1.10 करोड़ रुपये लाख रुपये की फिरौती मांगी।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:00 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 09:02 AM (IST)
Delhi Crime: 7 वर्षीय बच्चे का अपहरण कर घरेलू सहायक ने मांगी 1.10 करोड़ की फिरौती
Delhi Crime: 7 वर्षीय बच्चे का अपहरण कर घरेलू सहायक ने मांगी 1.10 करोड़ की फिरौती, पकड़ गया

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। देश की राजधानी दिल्ली में घरेलू सहायक द्वारा अपने ही मालिक के घर में उनके बच्चे का अपहरण कर 1 एक करोड़ और 10 लाख रुपये फिरौती मांगने का मामला सामने आया है, हालांकि स्थानीय पुलिस ने अपहरण कर्ता को धर दबोचा है। वहीं, पूरे मामले की सच्चाई जानकर मालिक भी हैरान है। उनका कहना है कि उनके घरेलू सहायक ने इंसानियत के साथ भरोसे का भी कत्ल कर दिया है। गांधी नगर में बच्चे का अपहरण करने वाला आरोपित मोनू उत्तर प्रदेश स्थित बहराइच के हज़ूरपुर का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक, आरोपित मोनू ने बच्चे का अपहरण कर 1 करोड़ 10 लाख की फिरौती मांगी थी, पुलिस ने मोनू को गिरफ्तार कर लिया है। पता चला है कि मोनू यूपी के बहराइच का रहने वाला है और कुछ दिनों पहले ही उसे घरेलू सहायक के तौर पर रखा गया था।

जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, शाहदरा जिले के गांधीनगर थाना इलाके से एक सात साल के मासूम का अपहरण कर लिया गया। जांच के दौरान पता चला कि आरोपित पीड़ित के घर में सहायक के रूप में काम करता है। अपहरण के बाद उसने परिवार से 1.10 करोड़ रुपये लाख रुपये की फिरौती मांगी।

उधर, पीड़ित परिवार की सूचना पर शाहदरा पुलिस ने तीन से चार घंटे के भीतर बच्चे को अपहरणकर्ता के चंगुल से छुड़ा लिया और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि जिस मोबाइल फोन के जरिये घरेलू सहायक ने इतनी बड़ी रकम मांगी थी, उसी को सर्विलांस पर लगाकर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार करने के साथ पूरे मामले का खुलासा कर दिया।

वहीं, बताया जा रहा है कि बच्चे का परिवार आपराधिक परिवृत्ति का है। घरेलू सहायक के रूप में आरोपित कर्मचारी पिछले कई महीने से बच्चे के घर मे काम कर रहा था। मंगलवार शाम को कर्मचारी घर से बच्चे को अपने साथ ले गया। बच्चे को ले जाने के करीब एक घंटे बाद ही आरोपित ने फोन करके परिवार से फिरौती मांगी थी।वहीं, करीब 5:30 बजे दिल्ली पुलिस को परिवार के जरिये अपहरण की सूचना मिली। इसके बाद मोबाइल फोन लोकेशन के जरिये पुलिस ने आरोपित को गोकलपुरी से दबोच लिया और बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया। आरोपित बच्चे को लेकर गली में टहल रहा था।

chat bot
आपका साथी