मेट्रो के अंदर बंदर के सफर करने का वीडियो वायरल होने पर DMRC ने लोगों से की ये अपील, आप भी जानें

19 जून 2021 को सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप वायरल हुई है जिसमें ब्लू लाइन पर एक बंदर मेट्रो ट्रेन के अंदर यात्रा करता हुआ दिख रहा है। ये बंदर अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन में घुस गया और 3-4 मिनट तक मेट्रो में ही रहा।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 04:36 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 04:44 PM (IST)
मेट्रो के अंदर बंदर के सफर करने का वीडियो वायरल होने पर DMRC ने लोगों से की ये अपील, आप भी जानें
ये बंदर अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन में घुस गया और 3-4 मिनट तक मेट्रो में ही रहा।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। 19 जून 2021 को सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप वायरल हुई है, जिसमें ब्लू लाइन पर एक बंदर मेट्रो ट्रेन के अंदर यात्रा करता हुआ दिख रहा है। ये बंदर अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन में घुस गया और 3-4 मिनट तक मेट्रो में ही रहा, वो एक यात्री के पास बैठा हुआ दिखता है। साथ में बैठे हुए यात्री बंदर को देखकर थोड़ा घबराए हुए दिखते हैं। कुछ लोग मेट्रो प्रशासन को फोन करके इसकी सूचना भी देते हैं। मामले की जानकारी मिलने के बाद डीएमआरसी के कर्मचारियों ने तेजी से कार्रवाई की और ट्रेन को अगले स्टेशन पर रोका और बंदर को ट्रेन से बाहर निकालकर उसे आगे के लिए रवाना कर दिया गया।

#दिल्ली मेट्रो में आनन्द विहार से द्वारका वाली में बन्दर घुस आया। बन्दर का शानदार सफर। #delhimetro @OfficialDMRC @delhimetrofan @ShamsherSLive

👇 pic.twitter.com/gIJTvnHGw9

— Ajay Tomar 🇮🇳 (@tomarajay1991) June 19, 2021

इस संबंध में, डीएमआरसी ने यात्रियों से अपील की है कि कोई भी यात्री मेट्रो स्टेशनों पर इस तरह से कोई गतिविधि न करें जिससे बंदर या कोई अन्य जानवर मेट्रो स्टेशन पर आए। साथ ही सलाह भी दी है कि सफर करने वाले ऐसी किसी भी गतिविधि को प्रोत्साहित करने, खिलाने या शामिल होने से बचें जो उन्हें ऐसी स्थिति में खतरे में डाल सकती है।

इससे पहले डीएमआरसी की ओर से मेट्रो ऐसी सेवाओं की शुरुआत की थी, जिसमें एक व्यक्ति लंगूर की आवाज की नकल करके बंदरों को स्टेशनों से दूर भगा देता था। डीएमआरसी ने वन विभाग के परामर्श से यात्रियों की सुरक्षा के लिए मेट्रो परिसर में उनके प्रवेश से उत्पन्न होने वाली ऐसी अप्रत्याशित स्थितियों से निपटने के लिए भी तैयारी की थी। अब डीएमआरसी ने एक बार फिर आम जनता से अपील की है कि इस तरह की कोई घटना सामने आने पर तत्काल कार्रवाई के लिए ट्रेन ऑपरेटर/मेट्रो अधिकारियों को सूचित करें। जिससे किसी तरह की कोई अप्रत्याशित घटना न होने पाएं।

डासना देवी मंदिर प्रकरण से ही जुड़े हैं मतांतरण के तार, नेटवर्क खंगालने पर सामने आए थे दोनों के नाम, पढ़िए पूरी कहानी

नेशनल डिफेंस एकेडमी से बाहर किए गए युवक को दिल्ली हाई कोर्ट ने पढ़ाया अनुशासन का पाठ, जानिए पूरा मामला

पांच लाख लोगों से 150 करोड़ की ठगी मामले में एक कंपनी सेक्रेटरी के साथ अब तक 15 लोग गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी