दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को हथियार उपलब्ध कराते थे डीजे और पहलवान, 27 पिस्टल बरामद, पढ़िये कैसे चढ़े पुलिस के हत्थे

डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा व डीसीपी राजीव कुमार सिंह के नेतृत्व में एसीपी ललित मोहन नेगी हृदय भूषण इंस्पेक्टर रविंदर कुमार त्यागी और राहुल कुमार की टीम ने तीनों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए तस्करों के नाम योगेश पटेल उर्फ नीलेश पंकज कुमार भारद्वाज व जितेंद्र है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 02:42 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 02:42 PM (IST)
दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को हथियार उपलब्ध कराते थे डीजे और पहलवान, 27 पिस्टल बरामद, पढ़िये कैसे चढ़े पुलिस के हत्थे
स्पेशल सेल ने दो अलग-अलग आपरेशन में तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस ने स्पेशल सेल ने दो अलग-अलग आपरेशन में तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक पेशे से डीजे व एक पहलवान भी शामिल हैं। इसके पास से 27 सेमी आटोमेटिक पिस्टल बरामद की गई है। उक्त हथियार दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को बेची जानी थी। इनके कब्जे से पुलिस ने तस्करी में इस्तेमाल स्विफ्ट डिजायर कार, तीन मोबाइल फोन व सिमकार्ड भी जब्त कर लिए हैं।

डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा व डीसीपी राजीव कुमार सिंह के नेतृत्व में एसीपी ललित मोहन नेगी, हृदय भूषण, इंस्पेक्टर रविंदर कुमार त्यागी और राहुल कुमार की टीम ने तीनों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए तस्करों के नाम योगेश पटेल उर्फ नीलेश (दमोह, मध्य प्रदेश, पेशे से डीजे), पंकज कुमार भारद्वाज (अलीगढ़, पेशे से पहलवान) व जितेंद्र (मथुरा,पेशे से चालक) है।

तीन दिसंबर को सेल को सूचना मिली कि मध्य प्रदेश निवासी हथियार तस्कर नीलेश, सराय काले खां आने वाला है। महात्मागांधी मार्ग, मिलेनियम पार्क के सामने फ्लाई ओवर के पास उसे दबोच लिया गया। उसके पास बैग की तलाशी लेने पर उससे प्वाइंट 32 बोर की 12 पिस्टल बरामद हुई। पूछताछ में उसने अपना असली नाम योगेश पटेल बताया। वह पेशेवर डीजे है। जल्द अत्यधिक पैसा कमाने के लिए उसने तस्करी का धंधा शुरू कर दिया था। दूसरे मामले में 6 दिसंबर को सेल को सूचना मिली कि उत्तर प्रदेश निवासी दो हथियार तस्कर कुछ गिरोहों को नियमित हथियारों की आपूर्ति कर रहे हैं। वे बदमाशों को हथियार बेचने रोहिणी के हेलीपैड टी-प्वाइंट पर आने वाले हैं।

सेल की टीम ने उन्हें हेलीपैड टी-प्वाइंट, रोहिणी से दबोच लिया। दोनों स्विफ्ट कार में सवार थे। उनकी पहचान पंकज कुमार और जितेंद्र के रूप में हुई। कार से 15 पिस्टल बरामद हुई। योगेश पटेल दमोह जिला मध्य प्रदेश का रहने वाला है। वह शादी समारोहों में डीजे का काम करता है। 2019 में एक शादी समारोह के दौरान उसकी मुलाकात एक हथियार तस्कर से हुई थी। उसने योगेश को अत्यधिक पैसा कमाने के लिए अवैध हथियारों की तस्करी करने का लालच दिया। जिसके बाद उसने तस्करी का धंधा शुरू कर दिया था। सितंबर में भी उसने दिल्ली व गुरुग्राम में बदमाशों को हथियारों की आपूर्ति की थी।

वह मध्य प्रदेश के खरगौन में 8 से 10 हजार रुपये में पिस्टल खरीद कर उसे बदमाशों को 25 से 30 हजार रुपये में बेच देता था। अलीगढ़ निवासी पंकज कुमार भारद्वाज पेशे से पहलवान है। वह विभिन्न टूर्नामेंट में भाग लेता था। कोरोना के दौरान टूर्नामेंट बंद हो जाने से वह बेरोजगार हो गया था। कुछ समय पहले उसकी मुलाकात हथियार तस्कर पवन से हुई थी। उसके बाद पंकज ने हथियारों की तस्करी करना शुरू कर दिया।

वह दिल्ली, मथुरा व अलीगढ़ में कई गिरोहों को पिस्टल बेच चुका है। कुछ समय से हथियारों की अधिक डिमांड आने पर उसने जितेंद्र को अपने साथ जोड़ लिया था। जितेंद्र पहले मथुरा में एक अखाड़ा में चालक की नौकरी करता था। पंकज उसे मध्य प्रदेश से हथियारों की खेप लाने पर प्रति खेप 20 हजार रुपये कमीशन देता था।

chat bot
आपका साथी