उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात कर शिया मुसलमानों की समस्याओं पर की चर्चा

मुलाकात के दौरान माजिद ने उप मुख्यमंत्री से शिया मुसलमानों की अन्य समस्याओं और वैक्सीनेशन को लेकर भी विस्तार से चर्चा की। उनका कहना था कि आज भी दिल्ली के विभिन्न मुस्लिम बहुल इलाकों में सुविधाओं की कमी है। खासकर स्वच्छता बेहतर शिक्षा और चिकित्सा की।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 03:24 PM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 03:24 PM (IST)
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात कर शिया मुसलमानों की समस्याओं पर की चर्चा
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात कर शिया मुसलमानों की समस्याओं पर की चर्चा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आल इंडिया शिया पर्सनल ला बोर्ड के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मेंहदी माजिद ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से एक शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान उन्होंने मुहर्रम से जुड़े कई मुददों पर चर्चा की। उप मुख्यमंत्री ने उन्हें हर समस्या के जल्द ही समाधान का आश्वासन दिया।

वैक्सीनेशन को लेकर भी हुई चर्चा

मुलाकात के दौरान माजिद ने उप मुख्यमंत्री से शिया मुसलमानों की अन्य समस्याओं और वैक्सीनेशन को लेकर भी विस्तार से चर्चा की। उनका कहना था कि आज भी दिल्ली के विभिन्न मुस्लिम बहुल इलाकों में सुविधाओं की कमी है। खासकर स्वच्छता, बेहतर शिक्षा और चिकित्सा की व्यवस्था को सुधारने के लिए कुछ कठोर कदम उठाए जाने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें : -

Kisan Andolan: यूपी के विधानसभा चुनाव से पहले आखिर क्यों परेशान हो रहे राकेश टिकैत

वैैक्सीनेशन शिविर लगाने की मांग

माजिद ने सिसोदिया से मुस्लिम इलाकों में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए विशेष शिविर लगाने का भी अनुरोध किया। उनका कहना था कि मुस्लिम महिलाओं के लिए वैक्सीनेशन के लिए अकेले निकलना थोड़ा मुश्किल होता है। अगर उन्हीं के इलाके में शिविर लगे होंगे तो वह भी आसानी से वैक्सीन लगवा सकेंगी। फिर यह जरूरी नहीं रह जाएगा कि जिस दिन घर में किसी पुरुष की छुटटी होगी, तभी उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए ले जाया जा सकेगा।

समाज की बेहतरी के लिए हर संभव प्रयास

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार मुस्लिम समाज की बेहतरी के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। मस्जिदों के इमामों तक को मासिक वेतन देने की शुरूआत आप सरकार द्वारा की गई है। जल्द ही मुस्लिम बहुल इलाकों में बेहतर सुविधाएं देने के लिए भी बैठक कर निर्णय लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : - माल ढुलाई के क्षेत्र में क्रांतिकारी पहलः रेवाड़ी से रोरो सेवा का आगाज, भरे ट्रक लेकर रवाना हुई डीएफसी ट्रेन

chat bot
आपका साथी