नासिर गिरोह के शूटर की तिहाड़ से मंडोली जेल भेजने की मांग डीजी जेल ने ठुकराई

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने आइजीआइ एयरपोर्ट से दबोचा था। वर्ष 2019 में उस पर मकोका के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। अभी वह तिहाड़ जेल में बंद है। उसने जान का खतरा बताया था और तिहाड़ से मंडोली जेल की मांग की। थी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:26 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:26 PM (IST)
नासिर गिरोह के शूटर की तिहाड़ से मंडोली जेल भेजने की मांग डीजी जेल ने ठुकराई
कड़कड़डूमा कोर्ट ने तिहाड़ जेल अधीक्षक को उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) के तहत आरोपित नासिर गिरोह के शूटर राशिद उर्फ केबल वाला की तिहाड़ से मंडोली जेल स्थानांतरित करने की मांग को डीजी जेल ने ठुकरा दिया है। आरोपित की अर्जी पर कड़कड़डूमा कोर्ट ने तिहाड़ जेल अधीक्षक को उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

राशिद उर्फ केबलवाला मूलरूप से उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला है। वह वर्ष 2003 में दिल्ली रहने आया था। कुछ साल उसने सीलमपुर इलाके में केबल डिस्ट्रीब्यूटर के यहां नौकरी की। फिर वर्ष 2008 में उसने खुद का केबल का काम शुरू किया था। उसी दौरान वह नासिर गिरोह के संपर्क में आ गया। उसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास व लूटपाट के कई मामले दर्ज हैं।

उसे दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने आइजीआइ एयरपोर्ट से दबोचा था। वर्ष 2019 में उस पर मकोका के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। अभी वह तिहाड़ जेल में बंद है। हाल में उसने जान का खतरा बताते हुए तिहाड़ से मंडोली जेल में स्थानांनतरित करने की मांग करते हुए अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश के कोर्ट में अर्जी दायर की थी।

chat bot
आपका साथी