वैक्सीनेशन सेंटर के उद्धाटन पर बोले डिप्टी सीएम- विदेश जाने वाले बच्चे, खिलाड़ियों एवं नौकरीपेशा वालों को मिलेगी प्राथमिकता

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि जो बच्चे विदेशों में पढ़ने अंतरराष्ट्रीय खेलों में भाग लेने या नौकरी करने जा रहे हैं। उनके लिए इस स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत की गई है ताकि उन्हें वैक्सीन की सुरक्षा मिल सके और वे सुरक्षित रूप से अपनी यात्रा कर सके।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:34 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:34 PM (IST)
वैक्सीनेशन सेंटर के उद्धाटन पर बोले डिप्टी सीएम- विदेश जाने वाले बच्चे, खिलाड़ियों एवं नौकरीपेशा वालों को मिलेगी प्राथमिकता
दिल्ली में स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत की गई।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली सरकार ने वैक्सीनेशन जो लेकर एक उल्लेखनीय कदम उठाया है। सरकार के इस कदम से उन लोगों को काफी राहत मिलेगी जो विदेशों में पढ़ने, नौकरी करने या अंतरराष्ट्रीय खेलों में भाग लेने जा रहे है। दिल्ली सरकार ने इन लोगों के लिए मंदिर मार्ग पर स्थित नवयुग स्कूल में एक स्पेशल वैक्सीन सेंटर की शुरुआत की है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन किया।

मीडिया से बातचीत के दौरान उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जो बच्चे विदेशों में पढ़ने, अंतरराष्ट्रीय खेलों में भाग लेने या नौकरी करने जा रहे हैं। उनके लिए इस स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत की गई है ताकि उन्हें वैक्सीन की सुरक्षा मिल सके और वे सुरक्षित रूप से अपनी यात्रा कर सके। उपमुख्यमंत्री ने साझा किया कि इस सेंटर पर लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जा रही है जहां स्पेशल प्रोविशन के तहत लाभार्थी पहली डोज़ लगने के 28 से 84 दिनों के भीतर दूसरी डोज़ लगवा सकते हैं।

इस स्पेशल सेंटर के माध्यम से वैक्सीन प्राप्त करने वाले लाभार्थियों में

● वे छात्र जिन्हें उच्च शिक्षा के लिए विदेशों में जाना है।

● जिन लोगों को विदेशों में नौकरियों के लिए जाना है।

● टोक्यो में होने वाले अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले भारतीय दल के एथलीट, खिलाड़ी और सहायक सदस्य शामिल है।

इस सेंटर की शुरुआत 14 जून से हो चुकी है। यह सुविधा उन लोगों के लिए उपलब्ध होगी जिन्हें 31 अगस्त 2021 तक की अवधि में अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए जाना है। वैक्सीनेशन के लिए उन्हें अपने पासपोर्ट के साथ ज़रूरी आईडी प्रूफ और डाक्यूमेंट्स लाना ज़रूरी है।

chat bot
आपका साथी